Advertisement
24 June 2020

पहली बार पेट्रोल से महंगा हुआ डीजल, दिल्ली में बना ये रिकॉर्ड

देश में पहली बार डीजल की कीमतों ने पेट्रोल की कीमतों को पीछे छोड़ दिया है। यहां लगातार 18वें दिन तेल की कीमतों में बढ़ोतरी हुई है। हालांकि बुधवार 24 जून को पेट्रोल की कीमतों में कोई बदलाव नहीं हुआ, लेकिन डीजल की कीमत 48 पैसे बढ़ी है। इसके साथ ही दिल्ली में डीजल की कीमत पेट्रोल के मुकाबले 12 पैसे ज्यादा हो गई है।

बुधवार को पेट्रोल की कीमत में कोई बदलाव देखने को नहीं मिला और फिलहाल दिल्ली में इसकी कीमत 79.76 रुपये पर ही कायम है। हालांकि डीजल की कीमत में बढ़ोतरी के बाद नया दाम 79.88 रुपये प्रति लीटर हो गया है। ये इतिहास में पहली बार है जब देश में पेट्रोल की कीमत डीजल के मुकाबले कम रह गई।

सिर्फ दिल्ली में ही बना यह रिकॉर्ड

Advertisement

हालांकि ये हाल सिर्फ दिल्ली में है। देश के बाकी हिस्सों में अभी भी पेट्रोल के मुकाबले डीजल का रेट कम है। दिल्ली में बढ़ी कीमत की वजह वैट भी है। दिल्ली सरकार ने लॉकडाउन के दौरान डीजल पर वैट की दर को बढ़ा दिया था।

तेल के दाम बढ़ने पर कांग्रेस हमलावर

वहीं, वैश्विक मार्केट में कच्चे तेल के दाम कम होने के बावजूद देश में लगातार 18वें दिन तेल कीमतों में बढ़ोतरी से केंद्र सरकार पर सवाल उठ रहे हैं। हाल ही में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को चिट्ठी लिखकर इस पर चिंता जाहिर की थी और सरकार से तेल कीमतों को पर लगाम लगाने की अपील की थी।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: For the first time, diesel, costs, petrol, Delhi
OUTLOOK 24 June, 2020
Advertisement