Advertisement
13 November 2022

महाराष्ट्र में एक दिन के लिए रुक भारत जोड़ो यात्रा, 14 नवंबर को फिर से होगी शुरू

कांग्रेस की भारत जोड़ी यात्रा ने रविवार को महाराष्ट्र में एक दिन का ब्रेक लिया और यह सोमवार को हिंगोली जिले के कलामनुरी से वाशिम तक जाएगी।

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राहुल गांधी ने महाराष्ट्र में यात्रा के छठे दिन कलमनुरी में एक जनसभा को संबोधित किया और कहा कि उनके नेतृत्व में पदयात्रा का संदेश यह है कि भारत को विभाजित नहीं किया जा सकता है और नफरत को फैलने नहीं दिया जाएगा। 

कांग्रेस नेता ने वेदांता-फॉक्सकॉन और टाटा एयरबस जैसी मेगा परियोजनाओं को महाराष्ट्र से चुनावी गुजरात में स्थानांतरित करने पर भी राज्य और केंद्र सरकारों पर निशाना साधा था।
तमिलनाडु के कन्याकुमारी से सात सितंबर को शुरू हुई यात्रा शनिवार को अपने 66वें दिन में प्रवेश कर चुकी है और अब तक छह राज्यों के 28 जिलों में यात्रा कर चुकी है।
        
अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के महासचिव (संचार) जयराम रमेश ने शनिवार रात एक ट्वीट में कहा, "भारत जोड़ी यात्रा का 66वां दिन हिंगोली जिले में समाप्त हो रहा है। दिन भर लोगों का उत्साह देखते ही बन रहा था। दुख की बात है कि हमने अपने सहयोगी राजीव सातव को खो दिया, जिन्होंने पिछले जून (2021 में) कोविड के लिए एलएस में हिंगोली का प्रतिनिधित्व किया था। "

Advertisement

भारत जोड़ो यात्रा, जिसने अपनी कुल 3,750 किलोमीटर की आधी दूरी तय की है, 7 नवंबर की रात पड़ोसी तेलंगाना से महाराष्ट्र में प्रवेश किया और पश्चिमी राज्य में नांदेड़ और हिंगोली जिलों को कवर किया।
        
कांग्रेस की जन संपर्क पहल 20 नवंबर को मध्य प्रदेश में प्रवेश करने से पहले महाराष्ट्र के पांच जिलों में 382 किलोमीटर की दूरी तय करेगी। लगभग 150 दिनों में 3,570 किमी की दूरी तय करने के बाद जम्मू और कश्मीर में समाप्त होने से पहले यह 12 राज्यों से होकर गुजरेगा।  

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Bharat Jodo Yatra, Rahul Gandhi, Congress, BJP, Stopped in maharashtra
OUTLOOK 13 November, 2022
Advertisement