Advertisement
23 March 2019

पाकिस्तान दिवस पर पीएम मोदी ने दी इमरान को बधाई, कांग्रेस ने पूछा- क्या यह सही है

FILE PHOTO

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बधाई संदेश पर कांग्रेस ने सवाल उठाए हैं। कांग्रेस ने पीएमओ से इस बात की पुष्टि करने के लिए कहा है कि क्या पाकिस्तान के राष्ट्रीय दिवस की पूर्व संध्या पर नरेंद्र मोदी और इमरान खान के बीच शुभकामनाओं का आदान-प्रदान हुआ है जबकि भारत ने दिल्ली स्थित पाकिस्तान उच्चायोग में इस अवसर पर आयोजित कार्यक्रम का बहिष्कार किया था।

कांग्रेस प्रवक्ता प्रियंका चतुर्वेदी ने पूछा कि पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान का दावा है कि मोदी ने पाकिस्तान के राष्ट्रीय दिवस के अवसर पर उन्हें शुभकामना भेजी है, क्या यह सही है। उन्होंने ट्वीट कर पूछा, 'मैं उम्मीद करती हूं कि भारत का पीएमओ इस बारे में स्पष्ट करेगा कि इमरान खान और पीएम मोदी के बीच शुभकामनाओं का आदान-प्रदान हुआ भी है, खासकर तब जब भारत में सरकार ने उनके एक कार्यक्रम का बहिष्कार किया हो। राष्ट्र यह जानना चाहेगा।‘

पीएम मोदी ने भेजा शुभकामना संदेश

Advertisement

आधिकारिक सूत्रों के अनुसार, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पाकिस्तान के राष्ट्रीय दिवस की पूर्व संध्या पर शुक्रवार को संदेश भेजकर पाक प्रधानमंत्री इमरान खान और वहां के लोगों को शुभकामनाएं दी हैं। अपने संदेश में प्रधानमंत्री ने कहा कि समय आ गया है कि उपमहाद्वीप के लोग आतंक और हिंसा से मुक्त वातावरण में लोकतांत्रिक, शांतिपूर्ण, प्रगतिशील और समृद्ध क्षेत्र के लिये मिलकर काम करें।

भारत ने कार्यक्रम का किया था बहिष्कार

प्रधानमंत्री मोदी ने ऐसे समय में इमरान खान को बधाई दी है जब भारत सरकार ने शुक्रवार को नई दिल्ली स्थित पाकिस्तान उच्चायोग में देश के राष्ट्रीय दिवस के उपलक्ष्य में आयोजित कार्यक्रम का बहिष्कार किया था तथा भारत ने कार्यक्रम में जम्मू कश्मीर से कई अलगाववादी नेताओं को आमंत्रित किये जाने पर विरोध भी जताया था।

पुलवामा हमले के बाद दोनों देशों के बीच है तनातनी

पुलवामा हमले के बाद भारत और पाकिस्तान के बीच तनातनी जारी है। पुलवामा हमले के बाद भारत ने पाकिस्तान से हमले के लिए जिम्मेदार आतंकी संगठन के खिलाफ कार्रवाई करने को कहा था। पाकिस्तान के सबूत मांगने के बाद भारतीय वायुसेना ने पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर में एयर स्ट्राइक की थी, जिससे दोनों देशों के बीच तनाव और बढ़ गया था। मोदी का यह संदेश पुलवामा हमले के बाद परमाणु संपन्न दोनों पड़ोसी देशों के बीच संबंधों में आये जबरदस्त तनाव के बीच आया है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Confirm, Modi, exchanged, greetings, Imran, Pak, National, Day, Congress, PMO
OUTLOOK 23 March, 2019
Advertisement