Advertisement
20 September 2021

2022 में गुजरात विधानसभा चुनाव लड़ेगी एआईएमआईएम, ओवैसी का बड़ा ऐलान

असदउद्दीन ओवैसी की पार्टी ऑल इंडिया मजलिस ए इत्तेहादुल मुस्लिमीन पार्टी (एआईएमआईएम) अब विभिन्न राज्यों में अपना विस्तार करने में लगी है। अब 2022 में उनकी पार्टी गुजरात विधानसभा चुनाव में भी हिस्सा लेने वाली है।

गुजरात दौरे पर पहुंचे असदुद्दीन ओवैसी ने अहमदाबाद में कहा कि आने वाले वक़्त में गुजरात विधानसभा चुनाव में हमारी पार्टी हिस्सा लेगी।

उन्होंने आगे कहा, "यहां पर हम कई सीटों पर अपना संगठन मज़बूत कर रहे हैं। कितनी सीटों पर हम चुनाव लडेंगे इसका फ़ैसला हमारी गुजरात यूनिट करेगी। विधानसभा चुनाव हम ताकत से लडेंगे।"

Advertisement

बता दें कि ओवैसी साबरमती जेल में बंद उत्तर प्रदेश के माफिया डान अतीक अहमद से भी जेल में मिलने जाने वाले थे। हालांकि एआईएमआईएम के सांसद असदुद्दीन ओवैसी को गुजरात पुलिस ने होटल के बाहर नहीं निकलने दिया।

ओवैसी यहां अपनी पार्टी के जनप्रतिनिधियों मुस्लिम समाज में विभिन्न सामाजिक संगठनों के कई पदाधिकारियों अपनी पार्टी के नेताओं से मिलने की योजना पर आए हैं। सुबह उनका साबरमती जेल पहुंचकर उत्तर प्रदेश के माफिया डॉन अतीक अहमद से मिलने का कार्यक्रम था लेकिन बताया जा रहा है कि जेल प्रशासन ने उनको इसकी मंजूरी नहीं दी है। इससे पहले ओवैसी के अतीक अहमद से मिलने के कार्यक्रम के फौरन बाद कांग्रेस ने इस पर आपत्ति जताते हुए इसे भाजपा के साथ एआईएमआईएम का गठबंधन करार दिया था।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: AIMIM के अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी, अहमदाबाद, गुजरात, All India Majlis-e-Ittehad-ul-Muslimeen, Asaduddin Owaisi, 2022 गुजरात विधानसभा चुनाव, एआईएमआईएम, ओवैसी, AIMIM, Gujarat assembly elections in 2022, Owaisi
OUTLOOK 20 September, 2021
Advertisement