Advertisement
30 April 2022

दिल्ली में बढ़ते पेट्रोल-डीजल के दामों के खिलाफ बीजेपी का प्रर्दशन, आदेश गुप्ता बोले- केजरीवाल जनता की दुर्दशा के प्रति असंवेदनशील

दिल्ली में डीजल और पेट्रोल की कीमतों पर वैट कम नहीं करने को लेकर आम आदमी सरकार के खिलाफ भाजपा की दिल्ली इकाई ने शनिवार को यहां विरोध प्रदर्शन किया। भाजपा नेताओं ने आरोप लगाया कि आप सरकार ने पेट्रोल और डीजल पर वैट में कटौती नहीं की, जिससे कारण राजधानी ने इसके दाम महंगे हो गए हैं।

यह विरोध तब हुआ जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हाल ही में कई विपक्षी शासित राज्यों में ईंधन की ऊंची कीमतों को हरी झंडी दिखाई, और वहां की सरकारों से आम आदमी को लाभ पहुंचाने के लिए "राष्ट्रीय हित" में वैट कम करने का आग्रह किया। विरोध का नेतृत्व दिल्ली भाजपा अध्यक्ष आदेश गुप्ता और विधानसभा में विपक्ष के नेता रामवीर सिंह बिधूड़ी ने किया।

विरोध के दौरान भाजपा कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए आदेश गुप्ता ने कहा कि अरविंद केजरीवाल सरकार वैट की ऊंची दरों के कारण दिल्ली में पेट्रोल की कीमतों में वृद्धि के कारण आम आदमी की दुर्दशा के प्रति असंवेदनशील है।

Advertisement

उन्होंने कहा कि पहले एक समय था जब लोग दिल्ली में अपने वाहन ईंधन टैंक भरवाते थे क्योंकि यहां पेट्रोल और डीजल अन्य एनसीआर शहरों की तुलना में सस्ता था लेकिन अब परिदृश्य बदल गया है।

उन्होंने आगे कहा, "गोवा, उत्तराखंड, उत्तर प्रदेश आदि जैसे कई-भाजपा शासित राज्यों ने नागरिकों को राहत देने के लिए डीजल और पेट्रोल पर वैट दरों में कमी की है, लेकिन अरविंद केजरीवाल ने यहां दरों में कमी नहीं की है।"

केजरीवाल पर हमला करते हुए उन्होंने कहा कि अरविंद केजरीवाल शराब पर छूट दे सकते हैं लेकिन जनता को राहत देने के लिए पेट्रोल और डीजल पर वैट की दरें कम नहीं कर सकते हैं।

यहां आउटर रिंग रोड पर चांदगी राम अखाड़े के पास विरोध प्रदर्शन में शामिल हुए भाजपा कार्यकर्ताओं ने दिल्ली सरकार के खिलाफ नारेबाजी की और कहा कि वे इसके खिलाफ लड़ते रहेंगे।


अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Petrol Diesel, VAT, Delhi, BJP, AAP, Arvind Kejriwal
OUTLOOK 30 April, 2022
Advertisement