Advertisement
02 June 2023

2024 लोकसभा चुनाव को लेकर राहुल गांधी की भविष्यवाणी, 'परिणाम सभी को आश्चर्यचकित करेंगे'

ट्विटर/एएनआई

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने अमेरिका दौरे के बीच देश के भविष्य को लेकर बड़ी भविष्यवाणी की है। अमेरिका के तीन शहरों के दौरे पर गए राहुल गांधी ने वॉशिंगटन में नेशनल प्रेस क्लब में मीडिया से बातचीत के दौरान कई सवालों के जवाब दिए। उन्होंने कहा कि विपक्ष काफी एकजुट है और जमीन पर काफी अच्छा काम हो रहा है। राहुल गांधी ने कहा, "अगले लोकसभा चुनाव के नतीजे लोगों को आश्चर्यचकित कर देंगे।"

राहुल गांधी ने कहा, "मुझे लगता है कि कांग्रेस पार्टी अगले दो वर्षों में बहुत अच्छा करेगी। परिणाम लोगों को आश्चर्यचकित करेगा। इसलिए प्रतीक्षा करें और अगले तीन या चार राज्यों के चुनाव देखें। जो होने जा रहा है उसका एक बेहतर संकेतक है।" गौरतलब है कि 2024 में लोकसभा चुनाव होने हैं।

इसके अलावा एक अन्य सवाल के जवाब में गांधी ने कहा कि भारत में विपक्ष काफी एकजुट है। उन्होंने कहा," मुझे लगता है कि यह अधिक से अधिक एकजुट हो रहा है। हम सभी विपक्षी दलों के साथ बातचीत कर रहे हैं। काफी अच्छा काम हो रहा है।" उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की दुनिया भर में उच्च स्तर की लोकप्रियता के बारे में भी टिप्पणी की।

Advertisement

राहुल गांधी ने कहा कि "देश के संस्थानों पर निश्चित कब्जा है। देश में प्रेस पर निश्चित कब्जा है। मैं जो कुछ भी सुनता हूं उस पर विश्वास नहीं करता।" यह पूछे जाने पर कि उनकी पार्टी सत्ता में आने पर भारत में अल्पसंख्यकों के अधिकारों को सुनिश्चित करने के लिए क्या करेगी, उन्होंने कहा, "भारत में पहले से ही एक बहुत मजबूत प्रणाली है, (लेकिन) वह प्रणाली कमजोर हो गई है। कांग्रेस सत्ता में आई तो उन्हें जल्दी से बहाल किया जा सकता है।"

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Outcome of 2024 elections, 'surprise' people, Congress leader Rahul Gandhi
OUTLOOK 02 June, 2023
Advertisement