Advertisement
21 October 2020

पंजाब का कृषि कानून जनता को बेवकूफ बनाने वाला: अरविंद केजरीवाल

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बुधवार को केंद्र सरकार के कृषि कानूनों के विरोध में पंजाब सरकार के पारित प्रस्ताव पर निशाना साधते हुए इसे जनता को बेवकूफ बनाने वाला करार दिया ।

पंजाब सरकार ने केंद्र के तीन नए कृषि कानूनों को बेअसर करने के लिए मंगलवार को राज्य विधानसभा के विशेष सत्र में चार विधेयक सर्वसम्मति से पारित किए गए। इन्हें पारित करने के साथ पंजाब ऐसा करने वाला देश का पहला राज्य बन गया है।इन विधेयकों में गेहूं और धान की बिक्री अथवा खरीद न्यूनतम समर्थन मूल्य (एमएसपी) से कम करने पर कम से कम तीन वर्ष की कैद और जुर्माने का प्रावधान है।


पंजाब में विपक्षी दल आम आदमी पार्टी (आप) के राष्ट्रीय संयोजक श्री केजरीवाल ने राज्य सरकार के पारित प्रस्तावों पर कहा," राजा साहिब, आपने केंद्र के क़ानूनों को संशोधित किया।क्या राज्य केंद्र के क़ानूनों को बदल सकता है? नहीं, आपने नाटक किया। जनता को बेवक़ूफ़ बनाया। आपने जो कल क़ानून पास किए, क्या उसके बाद पंजाब के किसानों को एमएसपी मिलेगा? नहीं, किसानों को एमएसपी चाहिए, आपके फ़र्ज़ी और झूठे क़ानून नहीं।"

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: पंजाब, अमरिंदर सिंह, आम आदमी पार्टी, अरविंद केजरीवाल, कृषि कानून, पंजाब का कृषि कानून, Punjab, agricultural laws, Arvind Kejriwal
OUTLOOK 21 October, 2020
Advertisement