Advertisement
28 November 2022

अशोक गहलोत और सचिन पायलट पर राहुल गांधी ने दिया बड़ा बयान, बताया दोनों नेताओं को कांग्रेस की संपत्ति

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और उनके पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट के बीच सत्ता की खींचतान के बीच कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने सोमवार को कहा कि दोनों नेता पार्टी के लिए संपत्ति हैं। इंदौर के पास एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए, केरल के वायनाड से लोकसभा सदस्य गांधी ने यह भी कहा कि अमेठी से फिर से चुनाव लड़ने का फैसला एक या डेढ़ साल बाद लिया जाएगा।

केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने 2019 के लोकसभा चुनाव में राहुल गांधी को उनके परिवार के गढ़ अमेठी में हराया था। सत्ता संघर्ष के बीच राजस्थान के नेताओं गहलोत और पायलट द्वारा दिए जा रहे अलग-अलग बयानों के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा, "इससे यात्रा पर कोई असर नहीं पड़ेगा और दोनों नेता कांग्रेस पार्टी की संपत्ति हैं।"

यह पूछे जाने पर कि अगर मौका दिया गया तो क्या वह दोबारा अमेठी से चुनाव लड़ना चाहेंगे, गांधी ने कहा, "मैं मीडिया को कोई हेडलाइन नहीं देना चाहता क्योंकि फिलहाल मेरा ध्यान भारत जोड़ो यात्रा पर है।"नउन्होंने कहा, "इस मुद्दे पर आपके सवाल का जवाब एक साल या डेढ़ साल बाद आएगा।"

Advertisement

देश में बेरोजगारी की समस्या को हल करने की योजनाओं के बारे में एक सवाल के जवाब में, गांधी ने कहा कि वर्तमान में मुख्य समस्या यह है कि देश की पूरी संपत्ति तीन-चार उद्योगपतियों के हाथों में सिमट कर रह गई है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस देश में अधिक रोजगार के अवसर पैदा करने के लिए लघु उद्योग बनाने पर ध्यान केंद्रित करेगी।

         

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Ashok Gehlot, Sachin Pilot, Bharat Jodo Yatra, Rahul Gandhi, Amethi
OUTLOOK 28 November, 2022
Advertisement