Advertisement
27 January 2020

शाहीन बाग अब एक विचारधारा, प्रदर्शन करने वाले सीएए नहीं मोदी का कर रहें विरोध : रविशंकर प्रसाद

twitter

केंद्रीय कानून मंत्री और भाजपा नेता रविशंकर प्रसाद ने सोमवार को दिल्ली स्थित शाहीन बाग में पिछले एक महीने से ज्यादा समय से सिटीजनशीप अमेंडमेंट एक्ट (सीएए), नेशनल रजिस्टर ऑफ सिटीजंस (एनआरसी) और नेशनल पॉपुलेशन रजिस्टर (एनपीआर) के विरोध में चल रहे विरोध प्रदर्शन को लेकर कहा कि शाहीन बाग अब एक क्षेत्र नहीं है, यह एक विचार है। जहां भारतीय ध्वज का उपयोग कपड़े के रूप में किया जा रहा है, इस विचारधारा के लोग देश को विभाजित करना चाहते हैं। वहीं, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर आरोप लगाया कि वो कालिंदी कुंज-शाहीन बाग मार्ग को नहीं खोलना चाहती है।क्योंकि, भाजपा इस पर ‘ओछी राजनीति’ कर रही है।

‘ये सीएए का नहीं, पीएम मोदी का विरोध’

रविशंकर प्रसाद ने कहा कि विरोध की आड़ में इन ‘टुकड़े-टुकड़े गैंग’ को मंच दिया जा रहा है। दरअसल में यह विरोध सिर्फ सीएए का विरोध नहीं है। यह पीएम मोदी के खिलाफ विरोध है। उन्होंने कहा कि इस विरोध प्रदर्शन की वजह से लाखों लोग परेशान हैं क्योंकि वे कार्यालय नहीं जा सकते हैं। दुकानें बंद हैं। बच्चे प्रदर्शनकारियों द्वारा सड़क जाम के कारण स्कूल जाने में सक्षम नहीं हैं।

Advertisement

‘केजरीवाल और राहुल चुप’

रविशंकर प्रसाद ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी और दिल्ली के सीएम केजरीवाल पर निशाना साधते हुए कहा कि शाहीन बाग शांतिपूर्ण बहुमत को दबाने के लिए करीब सौ की संख्या में लोग आ गए है। यह इसका असली चेहरा है। देश को इसे देखना महत्वपूर्ण है। राहुल गांधी और अरविंद केजरीवाल दोनों इस पर चुप हैं। कानून मंत्री ने जोर देते हुए कहा कि नागरिकता संशोधित कानून किसी से भी नागरिकता नहीं लेता है।

‘भाजपा को सिर्फ करती है ओछी राजनीति’

सीएम केजरीवाल ने कहा “राष्ट्रीय राजधानी में कानून-व्यवस्था पूरी तरह से केंद्र के हाथ में है। अगर वे कह रहे हैं कि उन्हें अनुमति की आवश्यकता है तो मैं उन्हें अनुमति दे रहा हूं। एक घंटे में सड़क खोलें।”

उन्होंने संवाददाताओं से कहा, "मैं आपको यह लिखित में दे सकता हूं कि भाजपा शाहीन बाग में रास्ता नहीं खोलना चाहती है। शाहीन बाग मार्ग 8 फरवरी (चुनाव के दिन) तक बंद रहेगा और यह 9 फरवरी को खुलेगा।” उन्होंने आरोप लगाया कि भाजपा हर चीज पर सिर्फ ओछी राजनीति करना जानती है।”

 

 

 

 

    

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Ravi Shankar Prasad, Shaheen Bagh, few hundred people, seeking to suppress, peaceful majority, CAA, NPR, NRC
OUTLOOK 27 January, 2020
Advertisement