Advertisement
16 September 2021

यूपी चुनाव: अब ये पार्टी बिगाड़ेगी बीएसपी का समीकरण, भाजपा को होगा फायदा?

रिपब्लिकन पार्टी ऑफ इंडिया (आरपीआई) के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं केंद्रीय मंत्री रामदास अठावले ने बुधवार को कहा कि उनकी पार्टी उत्तर प्रदेश के आगामी विधानसभा चुनाव में मुस्लिम, दलित तथा पिछड़े वर्गों के दबदबे वाली 10-12 सीटों पर भाजपा के साथ गठबंधन करके चुनाव लड़ सकती है।

उन्होंने कहा कि इस संबंध में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और भाजपा अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा से बातचीत की जा रही है।

उन्होंने कहा कि रिपब्लिकन पार्टी ऑफ इंडिया पहले से एनडीए में है, उत्तर प्रदेश के चुनाव में आरपीआई को साथ रखना चाहिए और कुछ सीटें आरपीआई को देनी चाहिए। इसके बारे में मैंने जे.पी.नड्डा से बात की। उन्होंने कहा, "मैंने कल अमित शाह से बात की कि अगर आरपीआई को साथ रखेंगे तो बहुजन समाज पार्टी का भारी नुकसान हो सकता है और उसमें बीजेपी का अच्छा फायदा हो सकता है।"

Advertisement

बता दें कि आरपीआई केंद्र में सत्तारूढ़ राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन की एक घटक है और अठावले केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार में सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता राज्य मंत्री हैं।

अठावले ने बताया कि उनकी पार्टी आगामी 26 सितंबर को सहारनपुर में ‘बहुजन कल्याण यात्रा’ के जरिए उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में अभी अपने अभियान की शुरुआत करेगी जिसका समापन 18 दिसंबर को लखनऊ के रमाबाई अंबेडकर पार्क में एक विशाल रैली के तौर पर होगा।

उन्होंने एक सवाल के जवाब में कहा कि न तो भाजपा और न ही प्रधानमंत्री मोदी मुस्लिम समुदाय के खिलाफ हैं और वे ‘सबका साथ सबका विकास’ की भावना पर विश्वास करते हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव, आरपीआई, रिपब्लिक पार्टी ऑफ इंडिया, रामदास अठावले, बसपा, मायावती, Uttar Pradesh Assembly Elections, RPI, Republic Party of India, Ramdas Athawale, BSP, Mayawati
OUTLOOK 16 September, 2021
Advertisement