Advertisement
28 November 2022

यूपी सरकार ने शिवपाल यादव की सुरक्षा में की कटौती, पढ़िए यह रिपोर्ट

प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (लोहिया) के नेता द्वारा अपने भतीजे शिवपाल सिंह यादव के साथ मनमुटाव किए जाने के कुछ दिनों बाद योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व वाली उत्तर प्रदेश सरकार ने शिवपाल सिंह यादव की सुरक्षा को 'जेड' से घटाकर 'वाई' कर दिया है। शिवपाल को आदित्यनाथ सरकार ने 2018 में 'जेड' सुरक्षा दी थी।

पुलिस अधीक्षक (प्रशिक्षण) द्वारा लिखे गए पत्र में कहा गया है कि 25 नवंबर को राज्य स्तरीय सुरक्षा समिति की बैठक में समीक्षा के बाद शिवपाल सिंह यादव को 'जेड' के स्थान पर 'वाई' श्रेणी की सुरक्षा देने का निर्णय लिया गया है। पत्र दिनांक 27 नवम्बर को पुलिस आयुक्तालय लखनऊ एवं वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक इटावा को भेजा गया है।

पुलिस के अनुसार, 'Y' श्रेणी की सुरक्षा में दो PSO (निजी सुरक्षा गार्ड) सहित कुल 11 सुरक्षाकर्मी शामिल होते हैं, जबकि 'Z' श्रेणी की सुरक्षा में चार से पांच NSG कमांडो सहित कुल 22 सुरक्षाकर्मी शामिल होते हैं।

Advertisement

हाल ही में समाजवादी पार्टी (सपा) ने मैनपुरी में शिवपाल को अपना स्टार प्रचारक बनाया था, जहां 5 दिसंबर को होने वाले उपचुनाव में उनका सीधा मुकाबला भाजपा के रघुराज सिंह शाक्य से है। सपा के गढ़ मैनपुरी से पार्टी ने अखिलेश की पत्नी और पूर्व सांसद डिंपल यादव को मैदान में उतारा है।

शिवपाल और अखिलेश के बीच दुश्मनी खत्म होने और एक बार फिर हाथ मिलाने के बाद यह घटनाक्रम करीब आया है। पिछले महीने सपा संस्थापक मुलायम सिंह यादव के निधन के बाद सपा के गढ़ मैनपुरी में उपचुनाव जरूरी हो गया है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Shivpal Singh Yadav, UP Police, Z plus security, Y security, Mainpuri, SP, Akhilesh Yadav
OUTLOOK 28 November, 2022
Advertisement