Advertisement
20 January 2021

ममता को एक सीट से चुनाव लड़ने की चुनौती, जानें क्या है राज

भाजपा नेता शुभेंदु अधिकारी ने मंगलवार को पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को आगामी विधानसभा चुनाव में सिर्फ नंदीग्राम सीट से लड़ने की चुनौती दी। गौरतलब है कि भाजपा में शामिल होने से पहले अधिकारी इस सीट से विधायक थे। पूर्वी मिदनापुर के खेजुरी में एक रैली के दौरान अधिकारी ने कहा कि तृणमूल कांग्रेस अध्यक्ष का दो सीटों पर चुनाव लड़ना ठीक नहीं होगा शुभेंन्दु ऐसा इसलिए कह रहे हैं, क्योंकि नंदीग्राम उनके और उनके परिवार का गढ़ रहा है। ऐसे में उन्हें लगता है कि ममता को यहां हरा सकते हैं। जिसकी वजह से उन्होंने न केवल 50 हजार मतों से हराने का दावा किया है बल्कि वह ममता को केवल एक सीट से चुनाव लड़ने की चुनौती दे रहे हैं। शुभेन्दु को लगता है कि ममता केवल यहां चुनाव लड़ने का राजनैतिक जोखिम नहीं लेगी। ऐसे में एक सीट से ज्यादा से चुनाव लड़ेगी।

गौरतलब है कि बनर्जी ने सोमवार को कहा था कि वह नंदीग्राम से चुनाव लड़ेंगी। उन्होंने कहा था, “अगर संभव हुआ तो मैं भवानीपुर और नंदीग्राम दोनों सीटों से चुनाव लड़ूंगी। नंदीग्राम मेरी बड़ी बहन है और भवानीपुर मेरी छोटी बहन है। यदि मैं भवानीपुर से नहीं लड़ी तब भी मजबूत प्रत्याशी को मौका दूंगी।”

अधिकारी ने आगे कहा कि तृणमूल कांग्रेस एक निजी कंपनी की जैसी है जिसे दो लोग चलाते हैं। उनका इशारा ममता बनर्जी और उनके भतीजे अभिषेक बनर्जी की ओर था। उन्होंने कहा, “दीदी आपको सिर्फ नंदीग्राम से चुनाव लड़ना है। आप दो सीटों से नहीं लड़ सकती, यह नहीं हो सकता।”

Advertisement

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Shubhendu adhikari, Mamata Banerjee, West Bengal Election, शुभेंदु अधिकारी, पश्चिम बंगाल, मुख्यमंत्री ममता बनर्जी
OUTLOOK 20 January, 2021
Advertisement