Advertisement
25 July 2021

कर्नाटक में दलित मुख्यमंत्री बनाए जाने की चर्चा, क्या करेंगे येदियुरप्पा, आज की शाम है खास

कर्नाटक में मुख्यमंत्री बदले जाने की चर्चा जोरो पर है। कहा जा रहा है कि मुख्यमंत्री बी एस येदियुरप्पा की जगह किसी दलित को सीएम बनाया जा सकता है। सूबे के मुख्यमंत्री बी एस येदियुरप्पा ने रविवार को कहा कि वह इस पद पर बने रहने के संबंध में आज शाम भाजपा आलाकमान से निर्देश प्राप्त करने के बाद उचित निर्णय लेंगे।

क्या आज दिल्ली में पार्टी आलाकमान से निर्देश मिलने की उम्मीद है, येदियुरप्पा ने इस सवाल के जवाब में कहा "शाम एक बार आएगी, तो आपको भी इसकी जानकारी हो जाएगी, एक बार जब यह आएगा तो मैं उचित निर्णय लूंगा।"

एक दलित मुख्यमंत्री को उनकी जगह लेने के बारे में पूछे जाने पर, येदियुरप्पा ने कहा, "मैं इसके बारे में फैसला करने वाला नहीं हूं, यह आलाकमान को तय करना है। आइए पहले देखते हैं कि वे आज क्या फैसला लेते हैं..."

Advertisement

यह पूछे जाने पर कि क्या वह दो साल के अपने काम से संतुष्ट हैं, उन्होंने कहा, "यदि आप संतुष्ट हैं तो मेरे लिए इतना ही काफी है।" यह संकेत देते हुए कि सोमवार कार्यालय में उनका आखिरी दिन हो सकता है, येदियुरप्पा ने हाल ही में कहा था कि केंद्रीय नेता उन्हें 25 जुलाई को जो निर्देश देंगे, उसके आधार पर वह 26 जुलाई से "अपना काम" करेंगे।

उनकी सरकार 26 जुलाई को अपने दो साल पूरे करेगी। इस बीच, रविवार को यहां आयोजित होने वाले एक "मैगा कॉन्क्लेव" में कई संतों के भाग लेने की उम्मीद है।

बलेहोसुर मठ के डिंगलेश्वर स्वामीजी, जिन्होंने 23 जुलाई को अन्य स्वामीजी के साथ सम्मेलन के बारे में सूचित करने के लिए एक प्रेस बैठक आयोजित की थी, ने इस आयोजन को सीधे नेतृत्व परिवर्तन से जोड़ने से इनकार कर दिया था, लेकिन इसे व्यापक रूप से समर्थन जुटाने के प्रयास के रूप में देखा जा रहा है।

येदियुरप्पा बाढ़ और बारिश से तबाह बेलगावी जिले में राहत और बचाव अभियान की समीक्षा करने के लिए पहुंचे हैं। यह देखते हुए कि वह बारिश और बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का दौरा करेंगे, मुख्यमंत्री ने कहा कि कुछ प्रभावित गांवों का दौरा करने और वहां की स्थिति का विश्लेषण करने के बाद, वह वापस बेंगलुरु जाएंगे। उन्होंने कहा, "भगवान की कृपा से कल और आज बारिश कम हुई है और अगर अगले कुछ दिनों तक इसी तरह से स्थिति बनी रही, तो मुझे विश्वास है कि चीजें नियंत्रण में आ जाएंगी।यह एक अच्छा संकेत है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Karnataka Chief Minister, B S Yediyurappa, BJP, कर्नाटक, कर्नाटक भाजपा, बीएस येदियुरप्पा
OUTLOOK 25 July, 2021
Advertisement