Advertisement
24 June 2016

मेक माय चॉइस में काूननविदों ने कानून की पढ़ाई पर छात्रों को दिए गुर

google

गोष्‍ठी में विधी के अध्‍ययन से होने वाले फायदे अतिथियों ने अभिभावकों और विद्यार्थियों के समक्ष जोरदार ढंग से रखे। विधी के नए आयामों व अवसरों के बारे में भी बताया गया। गोष्ठी में भंवर सिंह (भूतपूर्व न्यायधीश, इलाहाबाद हाई कोर्ट) और नितिन वाधवा (कॉर्पोरेट अधिवक्ता) अतिथि के रूप में मौजूद रहे और सभी के प्रश्नों का ज़बाब भी दियाा।

गोष्ठी में अभिभावकों और विद्यार्थियों के बहुत से प्रश्नों का उत्तर दिया गया, जिसमें प्रमुखता से विधी के नए आयामों व इसमें सैैलरीस के बारे में भी बताया। कानून के जरिए सरकारी क्षेत्र में भी जाने की जानकारी दी गई। गोष्‍ठी का आयोजन डीएमइ कैंपस, नेल्‍सन मंडेला ऑडिटोरियम नोएडा में किया गया। 

इस अवसर पर प्रोफेेसर विक्रमदत्त, प्रिन्सिप्ल आॅॅफ डेल्ही मेट्रोपोलिटन एजुकेशन, ने बताया की यह बहुत महत्वपूर्ण हो जाता है कि आप कौन से कॉलेज में अपना दाखिला लेने जा रहे हैं। हमारे यहांं देश के जाने माने कानूनविद और अनुभवी शिक्षक हैं। जो अपने विद्यार्थियों को परीक्षाओं के साथ-साथ विधी पर एक उज्जवल भविष्य के लिए भी तैयार करते हैं। 

Advertisement

उल्‍लेखनीय हैै कि हमारे देश में कानून की पढ़ाई के लिए अब छात्र उत्‍सुकता के साथ आगे आ रहे हैं। देशभर में अधिवक्‍ताओं की नियामक संस्‍था बार कौसिंल ऑफ इंडिया के अनुसार देश में करीब 15 लाख अधिवक्‍ता हैं। 6 से 7 लाख छात्र लॉ की पढ़ाई कर रहे हैंं। करीब 80 हजार छात्र हर साल कानून में स्‍नातक डिग्री हासिल कर रहे हैं। 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: मेक माय चॉयस, गोष्‍ठी, कानून की पढ़ाई, डीएमई, कानूनविद, law, study, make my choice, law expert, advocates, DME
OUTLOOK 24 June, 2016
Advertisement