Advertisement
27 August 2016

दिल्ली पुस्तक मेले के 22वें संस्करण की हुई शुरआत

twitter

भारतीय प्रकाशक महासंघ के सहयोग से भारतीय व्यापार संवर्धन संगठन (आईटीपीओ) द्वारा प्रगति मैदान में आयोजित किए जा रहे नौ दिवसीय मेले का उद्घाटन केंद्रीय विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी और पृथ्वी विज्ञान मंत्री डॉ. हर्षवर्धन ने किया। इस मौके पर हर्षवर्धन ने कहा, पुस्तकों में अप्रतिम शक्ति होती है और वे किसी की भी जिंदगी बदल सकती हैं। इसलिए ये बहुत अहम है कि अकादमिक पाठ्यक्रमों से इतर अधिकाधिक छात्रों को किताबों की तरफ आकर्षित किया जाए। कार्यक्रम के दौरान मेले के लिए एक गाइड और मोबाइल एप्प भी लांच किया गया। इस मेले में 250 से अधिक राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय प्रकाशक हिस्सा ले रहे हैं। इस मेले का लक्ष्य उच्च शिक्षा और कंप्यूटर साक्षरता को बढ़ावा देने के लिए केंद्र के सर्व शिक्षा अभियान के तहत उठाए जा रहे कदमों को रेखांकित करना है।

थीम पैवेलियन में मौजूदा सरकार द्वारा पिछले दो वर्षों में शुरू किए गए मेक इन इंडिया, स्वच्छ भारत अभियान, डिजिटल इंडिया, स्किल इंडिया, स्टार्टअप इंडिया, स्मार्ट सिटीज और उमंग जैसे राष्ट्रीय अभियानों और कार्यक्रमों को स्थान दिया गया है। पैवेलियन को और आकर्षक बनाने के लिए इसे सेल्फी स्टेशन के रूप में बदल दिया गया है, जहां लोग संबंधित सरकारी कार्यक्रमों के कटआउट के साथ सेल्फी ले सकेंगे।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: युवा पीढ़ी, 22वां दिल्ली पुस्तक मेला, प्रगति मैदान, केंद्रीय मंत्री, डॉ. हर्षवर्धन, उद्घाटन, भारतीय व्यापार संवर्धन संगठन, young generation, 22nd Delhi Book Fair, Indian Trade Promotion Organisation, Inaugration, Pragati Maidan, Federation of Indian Publishers, C
OUTLOOK 27 August, 2016
Advertisement