Advertisement
01 February 2021

Budget 2021: 100 नए सैनिक स्कूल और लेह में खुलेगा केंद्रीय विश्वविद्यालय

ANI TWITTER

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा है कि देश में शिक्षा को और गुणवत्तपूर्ण बनाने के लिए लायी गयी नई शिक्षा नीति के अंतर्गत पंद्रह हजार से अधिक विद्यालयों में गुणवत्ता की दृष्टि से सुधार किए जाने का प्रस्ताव किया गया है।

सीतारमण ने सोमवार 2021-22 का बजट पेश करते हुए कहा कि नई शिक्षा नीति को देशवासियों ने तहे दिल से स्वीकार किया है। उन्होंने कहा कि देश के विभिन्न क्षेत्रों में नयी शिक्षा नीति के तहत पंद्रह हजार से अधिक विद्यालयों में शिक्षा के स्तर में गुणवत्ता की दृष्टि से सुधार किया जाएगा।

उन्होंने कहा कि बजट में 100 नये सैनिक स्कूल खोलने का भी प्रस्ताव किया गया है। केंद्र शासित प्रदेश लद्दाख के लेह में केंद्रीय विश्वविद्यालय की स्थापना की जाएगी जिससे यहां के युवाओं को फायदा होगा।

Advertisement

क्या कहते हैं एक्सपर्ट

भारतीयम इंटरनेशनल स्कूल के संस्थापक और निदेशक भरत गोयल का कहना है सरकार को शिक्षा के क्षेत्र में और ध्यान देने की जरूरत है। उच्चतर शिक्षा परिषद बनाने की बात हुई है। इसके अलावा 15000 मॉडल स्कूल और 100 सैनिक स्कूल बनाने की बात हुई है। लेकिन इसके अलावा स्कूल के नजरिए से ज्यादा कुछ नही है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: नई शिक्षा नीति, सौ नये सैनिक स्कूल, लेह में केंद्रीय विश्वविद्यालय, वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण, बजट 2021, Budget 2021, Finance Minister Nirmala Sitharaman, Central University in Leh, Hundred New Sainik Schools, New Education Policy
OUTLOOK 01 February, 2021
Advertisement