Advertisement
03 December 2015

बाढ़ की वजह से चेन्नई संयंत्र में रॉयल एनफील्ड का उत्पादन प्रभावित

गूगल

बाढ़ की वजह से बाइक कंपनी रॉयल एनफील्ड के चेन्नई संयंत्र का उत्पादन प्रभावित हुआ है और शहर में कंपनी के कार्यालय बंद पड़े हैं। रॉयल एनफील्ड के प्रवक्ता ने एक बयान में कहा, लगातार मूसलाधार बारिश से चेन्नई शहर प्रभावित हुआ है। हमारे कर्मचारी, विनिर्माण सुविधाएं और कार्यालय भी इससे प्रभावित हुए हैं। बाढ़ की वजह से हमारी लाजिस्टिक्स और आपूर्ति श्रृंखला भी प्रभावित हुई है, जिससे उत्पादन पर असर पड़ा है।

 

प्रवक्ता ने कहा कि भारी बारिश और बाढ़ से पैदा हुए हातात की वजह से कंपनी को वहां अपने कार्यालय तथा तिरवोत्तियुर और ओरागदम के संयंत्र एक दिसंबर से बंद करने पड़े हैं। नवंबर में बारिश की वजह से कंपनी का उत्पादन 4,000 बाइक घटा है। कंपनी के प्रवक्ता ने कहा, हम यह सुनिश्चित कर रहे हैं कि हमारे अपने सभी कर्मचारी सुरक्षित हैं। हम स्थिति पर नजर बनाए हुए हैं और हालात के जल्द ही सामान्य हे की उम्मीद कर रहे हैं।

Advertisement

 

चेन्नई में भारी बारिश से पैदा हुए बाढ़ के हालात की वजह से शहर और उसके आस-पास के इलाकों में स्थित हुंडई, फोर्ड, रेनॉल्ट, और टायर निर्माता, अपोलो टायर्स जैसी कंपनियों ने भी अपने संयत्रों में फिलहाल उत्पादन रोक दिया।

 

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: चेन्नई, बारिश, बाढ़, उद्योग जगत, बाइक निर्माता, रॉयल एनफील्ड, चेन्नई, संयत्र
OUTLOOK 03 December, 2015
Advertisement