Advertisement
13 October 2017

गुजरात, महाराष्ट्र के बाद अब मध्यप्रदेश में भी सस्ता हुआ पेट्रोल और डीजल, जानिए कितने घटे दाम

File Photo

गुजरात-महाराष्ट्र सरकार के बाद अब मध्य प्रदेश सरकार ने भी पेट्रोल-डीजल की कीमतों में कटौती करने की घोषणा की है। मध्य प्रदेश सरकार ने डीजल पर 5 % और पेट्रोल पर 2%  वैट कटौती का ऐलान किया है। नई दरें आज मध्यरात्रि से लागू हो जाएंगी।

बता दें कि इससे पहले गुजरात सीएम विजय रूपाणी ने राज्य में पेट्रोल-डीजल पर VAT में 4 फीसदी की कटौती का ऐलान किया था, जिसके बाद गुजरात में पेट्रोल 2 रुपये 93 पैसे और डीजल 2 रुपये 72 पैसे सस्ता हो गया है। वहीं, गुजरात के बाद महाराष्ट्र सरकार ने भी पेट्रोल पर 2 रुपये और डीजल को 1 रुपये प्रति लीटर सस्ता कर दिया है। इन दोनें देशों के बाद शुक्रवार को मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने राज्य में डीजल पर 5% और पेट्रोल पर 2%  वैट घटाने का ऐलान किया है। नई दरें आज मध्यरात्रि से लागू हो जाएंगी।

 

Advertisement

केंद्र सरकार द्वारा राज्यों को VAT दर कम करने की अपील करने के बाद अब ज्यादातर राज्य पेट्रोल-डीजल के दामों में कटौती का ऐलान कर रहे हैं।  केंद्र सरकार की अपील के बाद गुजरात, महाराष्ट्र के बाद अब मध्य प्रदेश तीसरा राज्य है जिसने वैट घटाकर बढ़ते दामों से जनता को राहत दी है। इससे पहले केन्द्र सरकार ने पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों से दबाव में आने के बाद एक्साइड ड्यूटी में 2 रुपये प्रति लीटर की कटौती का ऐलान किया था।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: MP Government, reduced, 5% VAT diesel, 3% on petrol
OUTLOOK 13 October, 2017
Advertisement