Advertisement
06 October 2018

थोड़ी राहत के बाद फिर बढ़े तेल के दाम, दिल्ली में पेट्रोल 81 रुपये तो डीजल 73 के पार

File Photo

पेट्रोल-डीजल की लगतार बढ़ती कीमतों से शुक्रवार को मिली थोड़ी राहत के बाद आज यानी शनिवार को एक बार फिर तेल कंपनियों ने दाम में बढ़ोतरी की है। राजधानी दिल्ली में पेट्रोल पर 18 पैसे और डीजल पर 29 पैसे का इजाफा किया गया है।

तेल के दामों में बढ़ोतरी के साथ अब दिल्ली में एक लीटर पेट्रोल की कीमत 81 रुपये 68 पैसे और डीजल की कीमत 73 रुपये 79 पैसे हो गई है। केंद्र की मोदी सरकार ने गुरुवार को पेट्रोल डीजल की कीमतों पर ढाई रुपये की कटौती करते हुए थोड़ी राहत दी थी।

मुंबई में ये हैं तेल की कीमतें 

Advertisement

वहीं, मुंबई में आज एक लीटर पेट्रोल 87 रुपये 15 पैसे और डीजल 76 रुपये 75 पैसे प्रति लीटर की दर से बिक रहा है। शुक्रवार को मुंबई में एक लीटर पेट्रोल की कीमत 86 रुपये 97 पैसे थी। वहीं गुरुवार को दाम घटने से पहले इसकी कीमत 91 रुपये 34 पैसे थी।

एक बार फिर तेल की कीमतों में बढ़ोतरी का सिलसिला शुरू

मोदी सरकार ने पेट्रोल-डीजल की कीमतों में कमी के बाद महाराष्ट्र समेत कम से कम 10 राज्यों ने पेट्रोल पर कई स्थानीय करों जैसे वैट में कटौती की थी। जिससे करीब-करीब पांच रुपये तक पेट्रोल-डीजल सस्ता हुआ लेकिन अब एक बार फिर तेल की कीमतों में बढ़ोतरी का सिलसिला शुरू हो चुका है।

जनवरी से पेट्रोल-डीजल की कीमतों में 13 रुपये से ज्यादा की बढ़ोतरी हो चुकी है

 

गौरतलब है कि इस साल जनवरी से अब तक पेट्रोल-डीजल की कीमतों में 13 रुपये से ज्यादा की बढ़ोतरी हो चुकी है। माना जा रहा है कि आने वाले दिनों में तेल की कीमतों में और इजाफा होगा। दरअसल, भारत में तेल की कीमतें बढ़ने का सबसे बड़ा कारण है कच्चे तेल की कीमतों में लगातार हो रही बढ़ोतरी।

 

अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल का दाम अपने चार साल के उच्चतम स्तर पर पहुंच गया है। यही कारण है कि देश में पेट्रोल-डीजल की कीमतों में लगातार बढ़ोतरी हो रही है।

 

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: After one day, relief, fuel price, increased, petrol, 81 rupees per liter, diesel 68 rupees per liter, in Delhi
OUTLOOK 06 October, 2018
Advertisement