Advertisement
18 March 2019

अनिल अंबानी ने एरिक्सन के चुकाए 462 करोड़ रुपये, मदद के लिए बड़े भाई मुकेश को कहा शुक्रिया

File Photo

रिलायंस कम्युनिकेशंस (Rcom) ने स्वीडिश टेलिकॉम इक्विपमेंट कंपनी एरिक्सन को बकाया 462 करोड़ रुपये का भुगतान कर दिया है। इससे अनिल अंबानी जेल जाने से बच गए हैं। यह भुगतान नहीं होने पर अनिल अंबानी को तीन महीने जेल की सजा हो सकती थी। दोनों कंपनियों के बीच 1 साल से कानूनी लड़ाई चल रही थी।

19 मार्च थी आखिरी तारीख

एरिक्सन के वकील ने भुगतान प्राप्त होने की पुष्टि की है। सुप्रीम कोर्ट के आदेश के मुताबिक बकाया भुगतान के लिए आखिरी तारीख 19 मार्च थी। आरकॉम पहले ही एरिक्सन को 118 करोड़ रुपये का भुगतान कर चुकी है।

Advertisement

सुप्रीम कोर्ट ने क्या कहा था

पिछले महीने सुप्रीम कोर्ट ने रिलायंस कम्‍युनिकेशंस के अध्यक्ष अनिल अंबानी को जानबूझ कर उसके आदेश का उल्लंघन करने और टेलीकॉम उपकरण बनाने वाली कंपनी एरिक्सन को बकाया भुगतान नहीं करने पर अदालत की अवमानना का दोषी करार दिया था।

सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि अंबानी, रिलायंस टेलिकॉम के अध्यक्ष सतीश सेठ और रिलायंस इंफ्राटेल की अध्यक्ष छाया विरानी ने कोर्ट में दिए गए आश्वासनों और इससे जुड़े आदेशों का उल्लंघन किया है। कोर्ट ने सख्ती से कहा कि एरिक्सन को 4 हफ्ते में 453 करोड़ रुपये चुकाने होंगे। तय समय में भुगतान नहीं करने पर उन्हें तीन महीने जेल की सजा भुगतनी होगी।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Anil Ambani, Rcom, ericsson, 462 crore rupees, 19 march
OUTLOOK 18 March, 2019
Advertisement