Advertisement
10 April 2018

एक्सिस बैंक की प्रमुख शिखा शर्मा के कार्यकाल में की गई कटौती

File Photo

एक्सिस बैंक के निदेशक मंडल ने बैंक की प्रबंध निदेशक व सीईओ शिखा शर्मा का नया कार्यकाल तीन साल से घटाकर सिर्फ सात महीने कर दिया है। शिखा ने सबको चौंकाते हुए खुद ही अपने कार्यकाल में कटौती ‌किए जाने का आग्रह बोर्ड से किया था।

निजी क्षेत्र के बैंक के निदेशक मंडल का यह फैसला ऐसे समय में आया है जबकि भारतीय रिजर्व बैंक ने बैंक की सीईओ व प्रबंध निदेशक पद पर शिखा शर्मा की चौथे कार्यकाल के लिए पुनर्नियुक्ति पर सवाल उठाया था। एक्सिस बैंक बढ़ती गैर-निष्पादित आस्तियों (एनपीए) की समस्या से जूझ रहा है।

बैंक का कहना है कि खुद शिखा शर्मा ने बोर्ड से आग्रह किया कि उनके नये कार्यकाल को घटाते हुए इस साल दिसंबर तक कर दिया जाए। यानी उन्हें तय समय से 29 महीने पहले ही पद से मुक्त कर दिया जाए। शिखा शर्मा का तीसरा कार्यकाल 31 मई 2018 को पूरा हो रहा है। वे 2009 से इस पद पर हैं।

Advertisement

टिप्पणियां एक्सिस बैंक ने शेयर बाजारों को सूचित किया है कि बोर्ड ने शिखा शर्मा से सात महीने यानी एक जून से 31 दिसंबर 2018 तक के छोटे कार्यकाल का आग्रह किया है। इससे पहले पिछले साल आठ दिसंबर को बैंक ने कहा कि बोर्ड ने शिखा को एक जून 2018 से तीन साल के लिए पुनर्नियुक्‍त करने का फैसला किया है। हालांकि, शिखा शर्मा की पुनर्नियुक्ति पर आरबीआई की मंजूरी अभी ली जानी है।

(पीटीआई से इनपुट)

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Axis Bank, CEO, shikha sharma, tenure
OUTLOOK 10 April, 2018
Advertisement