Advertisement
06 November 2018

आज ही निपटा लें अपने जरूरी काम, पांच दिनों तक बंद रहेंगे बैंक

File Photo

दिवाली पर लगातार पांच दिन तक सभी बैंक बंद रहेंगे। बैंकों की यह छुट्टी बुधवार 7 नवंबर से शुरू होगी और रविवार यानी 11 नवंबर तक रहेगी। बैंकों के लंबी छुट्टी से इस बीच ग्राहकों के बैंकिंग काम रुक सकते हैं। दिवाली की छुट्टी शुरू होने में मात्र आज का दिन शेष है, ऐसे में ग्राहक आज ही बैंक से जुड़े अपने सारे काम निपटा लें, नहीं तो आपके रुके काम आपके त्योहार के मजे को किरकिरा कर सकते हैं। मंगलवार को बैंक सामान्य दिनों की तरह काम करेंगे।

जानें कब-कब है छुट्टी

बुधवार यानी दिवाली वाले दिन बैंकों में दिवाली की छुट्टी है, गुरुवार को गोवर्धन पूजा, शुक्रवार को भाई दूज की छुट्टी है तो शनिवार को दूसरा शनिवार होने की वजह से बैंक बंद रहेंगे, इसके बाद रविवार को बैंको का साप्ताहिक अवकाश है।

Advertisement

चालू रहेगी एटीएम सेवा

हालांकि, इन छुट्टियों के दौरान एटीएम सेवा चालू रहेगी, लेकिन कई बार देखा गया है कि त्योहारों पर ज्यादातर एटीएम खाली हो जाते हैं या फिर सर्वर की दिक्कत के कारण एटीएम सेवा बाधित हो जाती है। हालांकि, बैंकों का कहना है कि इन पांच दिनों में एटीएम में कैश प्रॉबलम न आए, इसकी पूरी तैयारी कर ली गई है। बावजूद इसके आपके लिए बेहतर होगा कि पहले ही पर्याप्त कैश की व्यवस्था कर लें।

सोमवार के बाद ही री-फिल होंगे एटीएम

बैंको की इन लगातार छुट्टी के बाद एटीएम भी सोमवार के बाद ही री-फिल होंगे। ऐसे में कई एटीएम भी खाली हो सकते हैं। इसलिए ग्राहक जरूरी कैश का इंतजाम करके रख लें। यदि आपको बैंकों में चेक जमा करवाना है, कैश निकालना है या फिर डीडी बनवाना है तो ये काम कल यानी मंगवार को ही कर लें उसके बाद सोमवार को ही कर पाएंगे।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Banks, will closed, Five days, consecutive, on Diwali holiday, complete your, important work, today
OUTLOOK 06 November, 2018
Advertisement