Advertisement
15 October 2018

सरकार ने घटाए थे डीजल पर 2.50 रुपये, अब 2.51 रुपये हुआ महंगा

पेट्रोल-डीजल की कीमतों में बढ़ोतरी जारी है। सोमवार को फिर से तेल की कीमतों में इजाफा हुआ है। दिल्ली में पेट्रोल की कीमत नहीं बढ़ी है लेकिन डीजल के दामों में 8 पैसे की बढ़ोतरी हुई है।

इस वृद्धि के साथ ही दिल्ली में आज पेट्रोल 82.72 रुपये प्रति लीटर के हिसाब से तो डीजल 75.46 रुपये प्रति लीटर की दर से मिलेगा। वहीं देश की आर्थिक नगरी मुंबई की बात करें तो वहां भई पेट्रोल की कीमतें नहीं बढ़ी हैं लेकिन डीजल में 9 पैसे की बढ़ोतरी की गई है। जिसके साथ ही आपको यहां पेट्रोल के लिए 88.18 रुपये प्रति लीटर तो डीजल के लिए 79.11 रुपये प्रति लीटर चुकाने होंगे।

पिछले 10 दिनों की बात करें तो डीजल की कीमत में दो रुपये 51 पैसे की बढ़ोतरी हुई है। केंद्र की मोदी सरकार ने चार अक्टूबर को पेट्रोल डीजल की कीमत पर दो रुपये 50 पैसे की कटौती की थी। लेकिन पिछले 10 दिनों में जिस कदर दाम बढ़े हैं आम जनता को इससे राहत नहीं मिली। चार अक्टूबर को एक लीटर पेट्रोल की कीमत दिल्ली में 84 रुपये और डीजल 75 रुपये 45 पैसे थी। 10 दिनों में पेट्रोल एक रुपया 22 पैसे प्रति लीटर महंगा हुआ है।

Advertisement

बता दें कि पेट्रोल और डीजल की बढ़ती कीमतों के बीच आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तेल कंपनियों के प्रमुखों के साथ बैठक करेंगे। इस बैठक में ईरान पर अमेरिकी प्रतिबंधों और कच्चे तेल की कीमतों में बढ़ोतरी की वजह से विकास पर पड़ने वाले असर पर चर्चा होगी। तीसरी सालाना बैठक में तेल और गैस खोज और उत्पादन क्षेत्र में निवेश आकर्षित करने पर भी चर्चा होगी।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Petrol, Diesel, price increased, per litre, updates
OUTLOOK 15 October, 2018
Advertisement