Advertisement
04 October 2018

एक दिन की राहत के बाद फिर बढ़े तेल के दाम, दिल्ली में पेट्रोल 84 रुपये और डीजल 75 के पार

File Photo

बुधवार को एक दिन की राहत के बाद गुरुवार को एक बार फिर पेट्रोल-डीजल की कीमतों में बढ़ोतरी देखी गई। तेल के दामों में बढ़ोतरी के बाद राजधानी दिल्ली में पेट्रोल की कीमतों में 15 पैसे का इजाफा हुआ है, जबकि डीजल के दाम 20 पैसे प्रति लीटर बढ़े हैं। अब राजधानी में पेट्रोल और डीजल की कीमत 84 रुपये और 75.45 रुपये प्रति लीटर हो गई है।

वहीं, मुंबई में भी पेट्रोल और डीजल की कीमतों में क्रमश: 14 पैसे और 21 पैसे का इजाफा हुआ है। अब मुंबई में पेट्रोल के दाम 91.34 रुपये प्रति लीटर हो गए हैं, जबकि डीजल की कीमत 80.10 रुपये प्रति लीटर हो गई है।

मंगलवार को बढ़े थे दाम

Advertisement

इससे पहले मंगलवार को भी दिल्ली में पेट्रोल और डीजल के दाम 12 पैसे और 16 पैसे बढ़े थे, जिसके बाद पेट्रोल के दाम 83.85 रुपये प्रति लीटर, जबकि डीजल के दाम 75.25 रुपये प्रति लीटर हो गए थे। वहीं, मुंबई में भी मंगलवार को पेट्रोल और डीजल की कीमतों में क्रमश: 12 पैसे और 17 पैसे का इजाफा हुआ था, जिसके बाद पेट्रोल की कीमत 91.20 रुपये प्रति लीटर हो गई थी, जबकि डीजल 79.89 रुपये प्रति लीटर बिका था।

गौरतलब है कि इस साल जनवरी से अब तक पेट्रोल-डीजल की कीमतों में 13 रुपये से ज्यादा की बढ़ोतरी हो चुकी है। माना जा रहा है कि आने वाले दिनों में तेल की कीमतों में और इजाफा होगा। दरअसल, भारत में तेल की कीमतें बढ़ने का सबसे बड़ा कारण है कच्चे तेल की कीमतों में लगातार हो रही बढ़ोतरी।

अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल का दाम अपने चार साल के उच्चतम स्तर पर पहुंच गया है। यही कारण है कि देश में पेट्रोल-डीजल की कीमतों में लगातार बढ़ोतरी हो रही है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: fuel price, increased, thursday, Petrol prices, in Delhi, Rs 84 per litre
OUTLOOK 04 October, 2018
Advertisement