Advertisement
30 June 2018

आइसीआइसीआइ बैंक ने पूर्व आइएएस जीसी चतुर्वेदी को अंशकालिक गैर कार्यकारी चेयरमैन बनाया

file photo

आइसीआईसीआई बैंक ने पूर्व आइएएस अफसर गिरीश चंद्र चतुर्वेदी को अंशकालिक गैर कार्यकारी चेयरमैन नियुक्त किया है। उऩकी नियुक्ति एक जुलाई से प्रभावी होगी। की निदेशक मंडल की बैठक में उनकी नियुक्ति को मंजूरी दी गई। चतुर्वेदी एमके शर्मा की जगह लेंगे, जिनका कार्यकाल 30 जून को समाप्त हो गया। 

बैंक ने एक बयान में कहा कि चतुर्वेदी 1977  बैच के उत्तर प्रदेश कैयर के आइएएस अधिकारी रहे हैं। जनवरी 2013 में रिटायर हुए चतुर्वेदी का कार्यकाल तीन साल का होगा, जो एक जुलाई से शुरू होगा।

अपनी नियुक्ति पर चतुर्वेदी ने कहा कि वह नया कार्यभार संभालने की प्रतीक्षा में हैं लेकिन उनके लिए अभी यह कहना जल्दबाजी होगा कि बैंक के लिए उनकी प्राथमिकता या कार्ययोजना क्या होगी। उन्होंने कहा कि मैं इस बात को नहीं मानता हूं कि आइसीआइसीआइ बैंक में अव्यवस्था है। हाल में जो घटनाक्रम सामने आए हैं, हमें उनसे सीखना चाहिए, उन्हें सुधारना चाहिए और आगे बढ़ना चाहिए। मुझे यकीन है कि हम ऐसा करने में सक्षम होंगे।  पेट्रोलियम सचिव के पद से सेवानिवृत्त हुए जीसी चतुर्वेदी वित्तीय सेवा विभाग में भी काम कर चुके हैं।

Advertisement

आइसीआइसीआई बैंक ने 18 जून को संदीप बख्शी की पूर्णकालिक निदेशक और चीफ ऑपरेटिंग ऑफिसर (सीओओ) के पद पर नियुक्ति की घोषणा की थी। बैंक ने ऐसा अपनी एमडी व मुख्य कार्यकारी अधिकारी चंदा कोचर पर लगे आरोपों को लेकर हो रही जांच के पूरी होने तक छुट्टी पर जाने के निर्णय के कारण किया।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: ICICI Bank, names, former IAS, GC Chaturvedi, non executive, part timea, chairman
OUTLOOK 30 June, 2018
Advertisement