Advertisement
30 May 2018

सीईओ चंदा कोचर पर लगे आरोपों की स्वतंत्र जांच कराएगा ICICI बैंक

File Photo

प्राइवेट सेक्टर बैंक आईसीआईसीआई ने बुधवार को कहा कि इसके बोर्ड ने अपनी प्रबंध निदेशक और सीईओ चंद्रा कोचर के खिलाफ अज्ञात 'व्हिसल ब्लोअर' द्वारा लगाए गए आरोपों की स्वतंत्र जांच कराने का फैसला किया है। पीटीआई के मुताबिक, आईसीआईसीआई बैंक ने रेग्युलेटरी फाइलिंग में बताया है कि जांच किसी स्वतंत्र व्यक्ति के नेतृत्व में होगी।

बैंक के बोर्ड ने कहा है कि ऑडिट कमिटी इस मामले में आगे फैसला लेगी। कमेटी जांच टीम का अध्यक्ष, संदर्भ की शर्तें और समय अवधि तय करेगी। ऑडिट कमिटी मुख्य जांचकर्ता को स्वतंत्र लीगल और प्रफेसनल सपॉर्ट के साथ मदद देगी।

फाइलिंग में कहा गया, 'जांच का दायरा विस्तृत होगा और जांच के दौरान सामने आने वाले सभी फैक्ट्स और संबंधित मामलों को भी शामिल किया जाएगा। फॉरेंसिक, ई-मेल रीव्यूज का प्रयोग किया जाएगा और संबंधित व्यक्तियों के बयान भी दर्ज किए जाएंगे।'

Advertisement

सेबी ने जारी किया था नोटिस

हाल ही में बाजार नियामक सेबी ने आईसीआईसीआई बैंक और इनकी सीईओ चंदा कोचर को नोटिस जारी किया है। यह नोटिस आईसीआईसीआई बैंक की वीडियोकॉन ग्रुप एवं न्यूपावर के बीच सौदों के संबंध में जारी किया गया है। निजी क्षेत्र के इस बैंक ने शेयर बाजारों को यह सूचना दी। न्यूपावर में चंदा के पति दीपक कोचर के आर्थिक हित जुड़े हुए हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: ICICI Bank, Chanda Kochhar, Videocon
OUTLOOK 30 May, 2018
Advertisement