Advertisement
06 March 2018

पीएनबी घोटाला: ICICI बैंक की सीईओ चंदा कोचर, एक्सिस बैंक की शिखा शर्मा को समन

शिखा शर्मा (बाएं), चंदा कोचर (दाएं)

पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) में हुए घोटाले की जांच की आंच अब देश के दो बड़े प्राइवेट बैंकों तक पहुंच गई है।

पीटीआई के मुताबिक, सीरियस फ्रॉड इन्वेस्टिगेशन ऑफिस (SFIO) की तरफ से आईसीआईसीआई बैंक की सीईओ चंदा कोचर और एक्सिस बैंक की एमडी शिखा शर्मा को समन किया गया है।

लोन देने वाले कंसोर्शियम का थी हिस्सा

Advertisement

ये दोनों ही टॉप बैंक अधिकारी उस कंसोर्शियम की सदस्य थीं, जिन्होंने नीरव मोदी और उसके मामा मेहुल चोकसी की कंपनियों के लिए बैंक लोन की मंजूरी दी थी। इस मामले में CBI ने भी बड़ी कार्रवाई करते हुए गीतांजलि ग्रुप के वाइस प्रेजिडेंट (ऑपरेशंस) विपुल चैतालिया को मुंबई एयरपोर्ट से हिरासत में ले लिया है। सीबीआई ने फिलहाल उन्हें गिरफ्तार नहीं, बल्कि पूछताछ के लिए हिरासत में लिया है।

मेहुल चोकसी की कंपनियों के बारे में होगी पूछताछ

SFIO की तरफ से कहा गया है कि दोनों बैंकों से इस मामले में जानकारी ली जाएगी, दोनों बैंकों के प्रमुख से इसी मामले में पूछताछ की जाएगी। SFIO ने इन दोनों के अलावा पीएनबी के एमजडी सुनील मेहता को भी समन भेजा है, उन्हें बुधवार को पेश होने के लिए कहा गया है।

सीबीआई ने किया चौंकाने वाला खुलासा

सीबीआई ने कई चौंकाने वाले खुलासे किए हैं। सीबीआई ने कोर्ट को बताया कि यह घोटाला 2010 से बैंक में चल रहा था, जिसकी भनक पिछले 8 सालों में किसी को नहीं लगी। इस घोटाले का जनवरी में पर्दाफाश होने के बाद कई बैंकों को अरबों रुपये का चूना लगा है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: ICICI, Chanda Kochhar, Axis Bank, Sikha Sharma, Gitanjali
OUTLOOK 06 March, 2018
Advertisement