Advertisement
25 September 2019

कॉरपोरेट टैक्स में कटौती के बाद मारुति सुजुकी ने कई मॉडलों के दाम पांच हजार रुपए तक घटाए

केन्द्र सरकार की ओर से कॉर्पोरेट टैक्स में कटौती के फैसले के बाद देश की यात्री कार कैटेगरी की अग्रणी कंपनी मारूती सुजूकी लिमिटेड ने बुधवार को चुनिंदा मॉडलों के दाम पांच हजार तक घटाने की घोषणा की है।

मारुति ने कहा है कि सरकार के कंपनी कर में कटौती  किए जाने का लाभ उपभोक्ताओं तक पहुंचाने के लिए यह निर्णय किया गया है।

मारुति सुजुकी ने चुनिंदा मॉडलों की कीमतों में 5,000/- रुपए (एक्स-शोरूम कीमत) में कटौती की है। इसमें ऑल्टो 800, ऑल्टो K10, स्विफ्ट डीजल, सेलेरियो, बलेनो डीजल, इग्निस, डिजायर डीजल, टूर एस डीजल, विटारा ब्रेज़ा और एस-क्रॉस शामिल है। बताया जा रहा है कि यह कीमत आज से लागू होगी।

Advertisement

जो रियायतें विभिन्न माडलों पर दी जारही है यह कटौती उससे अलग

कंपनी ने कहा है कि वर्तमान में जो रियायत विभिन्न माडलों पर दी जा रही है यह कटौती उससे अलग है।

मंदी को कम करने में मिलेगी मदद

मारुति ने उम्मीद जताई है कि दामों में कटौती से विशेष छोटी कारों के खरीदारों को फायदा होगा। कंपनी ने उम्मीद जताई है कि त्यौहारी सीजन से चंद रोज पहले दामों में कटौती से ग्राहकों में खरीद के प्रति रुचि और बाजार में मांग निकलने से मंदी को कम करने में सहायता मिलेगी।

सरकार ने की थी कॉरपोरेट टैक्स में कटौती की घोषणा

गौरतलब है कि मारुति सुजुकी ने ये फैसला तब किया है जब 20 सितंबर को आर्थिक वृद्धि और निवेश में तेजी लाने के इरादे से कंपनियों के लिये कई उपायों का ऐलान किया था। वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने कॉरपोरेट टैक्स में कटौती की घोषणा की थी। सरकार ने नया कॉरपोरेट टैक्स 25.17 फीसदी तय किया है।

 

  

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: largest car maker, Maruti Suzuki, cuts prices, select models, Rs 5, 000, मारुति सुजुकी, दाम, कीमत, कम, कटौती, मारुति, सस्ता
OUTLOOK 25 September, 2019
Advertisement