Advertisement
07 November 2016

यमुना एक्‍सप्रेसवे पर 1500 करोड़ रुपए में पतंजलि का फूड पार्क बनेगा

google

प्रॉजेक्ट को यूपी कैबिनेट की मंजूरी ऐसे समय में मिली है जब इस तरह की अटकलें थी कि पतंजलि यूपी में अपने इस निवेश का ऐलान अगले साल मार्च में विधानसभा चुनाव के बाद करने वाली है। इससे पहले कंपनी के अधिकारियों ने इसकी पुष्टि की थी कि प्रॉजेक्ट अंतिम स्टेज में है और इसके लिए जमीन की पहचान का काम चल रहा है। अधिकारियों ने बताया था कि प्लांट यमुना एक्सप्रेसवे के नजदीक हो सकता है।

ग्रेटर नोएडा प्लांट एक इंटरनैशनल फूड पार्क होगा जो घरेलू बाजार की जरूरतों की भी पूर्ति करेगा। प्रॉजेक्ट को लेकर पतंजलि के सीईओ आचार्य बालकृष्ण ने यमुना एक्सप्रेसवे इंडस्ट्रियल डिवेलपमेंट अथॉरिटी के साथ कई दौर की बातचीत कर चुके हैं। जमीन आवंटन के बाद यूनिट एक से डेढ़ साल में काम करना शुरू कर सकती है।

प्लांट अगर पूरी क्षमता से चला तो सालाना 25 हजार करोड़ रुपये के सामान का उत्पादन करेगा। उम्मीद की जा रही है कि इससे 10 हजार लोगों को प्रत्यक्ष रोजगार मिल सकता है जिससे करीब 50 हजार परिवारों को फायदा पहुंचेगा। पतंजलि मध्य प्रदेश, असम, महाराष्ट्र और जम्मू-कश्मीर में भी यूनिट्स लगाना चाहती है।

Advertisement

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: यूपी, कैबिनेट, पतंजलि आयुर्वेद, 2000 करोड़, प्रोजेक्‍ट, मंजूरी, baba ramdev, patanjali, 2000 crore, mega project, food park
OUTLOOK 07 November, 2016
Advertisement