Advertisement
17 November 2019

पीएमसी बैंक घोटाले में भाजपा विधायक के बेटे की गिरफ्तार के बाद उसके घर में सर्च अभियान

भाजपा के विधायक सरदार तारा सिंह के बेटे रंजीत सिंह को पंजाब एंड महाराष्ट्र कोऑपरेटिव (पीएमसी) बैंक के घोटाले के संबंध में गिरफ्तार किए जाने के एक दिन बाद मुंबई पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा ने उसके घर में सर्च अभियान भी चलाया।

बैंक में डायरेक्टर था रंजीत सिंह

पीएमसी बैंक में डायरेक्टर रहे रंजीत सिंह को स्थानीय अदालत में पेश किया गया और हिरासत में देने की मांग की गई। अदालत ने 25 नवंबर तक की हिरासत मंजूर की है। एक अधिकारी ने बताया कि अदालत में रंजीत सिंह को पेश किए जाने के बाद चार अधिकारियों की एक टीम सॉयन कोलीवाड़ा स्थित कर्मक्षेत्र बिल्डिंग में उसे उसके फ्लैट पर ले गए। अधिकारियों ने एक घंटे से ज्यादा समय फ्लैट में तलाशी की। जिस समय तलाशी की गई, उस समय परिवार के सदस्यों को बाहर रोक दिया गया।

Advertisement

जब्त वस्तुओं की जानकारी कुछ समय में

अधिकारी ने कहा कि तलाशी के दौरान फ्लैट में क्या मिला और क्या जब्त किया गया, इसकी जानकारी तैयार की जा रही है। रंजीत सिंह को मिलाकर करीब 4335 करोड़ रुपये के घोटाले में कुल नौ लोगों को गिरफ्तार किया जा रहा है। इनमें एचडीआइएल राकेश और सारंग वाधवान और ऑडिटर्स भी शामिल हैं।

रिकवरी कमेटी में भी था विधायक पुत्र

रंजीत बैंक में डायरेक्टर के अलावा लोन रिकवरी कमेटी का सदस्य भी था। ईओडब्ल्यू के अधिकारियों को कुछ आरोपियों और रियल्टी ग्रुप एचडीआइएल के बीच साजिश होने का संदे है। एचडीआइएल द्वारा कर्ज समय पर लौटाए न जाने के कारण बैंक में तरलता का संकट पैदा हो गया। इसके बाद आरबीआइ ने बैंक पर प्रशासक बिठा िदया और भुगतानों पर प्रतिबंध लगा दिए।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Rajneet Singh, PMC Bank scam, BJP MLA, rakesh wadhan, HDIL
OUTLOOK 17 November, 2019
Advertisement