Advertisement
05 March 2021

आईसीआईसीआई बैंक ने घटाई होम लोन की ब्याज दर, 10 साल में सबसे कम हो गया रेट

प्रतीकात्मक तस्वीर

आईसीआईसीआई बैंक ने शुक्रवार को होम लोन की ब्याज दर 6.70 फीसदी तक घटाने की घोषणा की। बैंक ने यहां बयान जारी कर कहा कि संशोधित ब्याज दर बैंक द्वारा 10 वर्षों में सबसे कम है और नयी ब्याज दर पांच मार्च से ही प्रभावी होगी। ग्राहक इस ब्याज दरका लाभ 75 लाख तक के होम लोन के लिए उठा सकते हैं जबकि 75 लाख रुपये से अधिक के ऋण के लिए ब्याज दरों को 6.75 फीसदी पर आंका जाता है। ये संशोधित दरें 31 मार्च तक उपलब्ध रहेंगी।

आईसीआईसीआई ने कहा कि जो बैंक के ग्राहक नहीं है वे लोग होम बायर्स बैंक की वेबसाइट और मोबाइल बैंकिंग प्लेटफॉर्म ‘आईमोबाइल पे’ के माध्यम से परेशानी मुक्त तरीके से होम लोन के लिए आवेदन कर सकते हैं या फिर वे अपने निकटतम आईसीआईसीआई बैंक शाखा में एक सुविधाजनक डिजिटल अनुभव भी प्राप्त कर सकते हैं। इसके अलावा ग्राहक अपने ऋण का डिजिटल रूप से तुरंत अनुमोदन भी प्राप्त कर सकते हैं।


आईसीआईसीआई बैंक के सिक्योर्ड एसेट्स के प्रमुख रवि नारायणन ने कहा, “हम पिछले कुछ महीनों से ऐसे उपभोक्ताओं की ओर से मांग में फिर से उछाल देख रहे हैं, जो अपने स्वयं के उपभोग के लिए घर खरीदना चाहते हैं। हमारा मानना है कि प्रचलित निम्न ब्याज दरों को देखते हुए किसी व्यक्ति के लिए अपने सपनों के घर को खरीदने के लिए यह एक उपयुक्त समय है। किसी भी बैंक के ग्राहकों के लिए हमारे साथ होम लोन लेना बहुत सुविधाजनक होगा। हमारी पूरी तरह से डिजिटलीकृत होम लोन प्रक्रियाएं हैं, जिसमें तत्काल मंजूरी भी शामिल हैं।”

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: ICICI Bank, ICICI Bank home loan interest rate, ICICI Bank reduced home loan, आईसीआईसीआई बैंक, होम लोन की ब्याज दर, आईसीआईसीआई बैंक की होम लोन, होम लोन की ब्याज दर घटी
OUTLOOK 05 March, 2021
Advertisement