Advertisement
20 January 2021

क्रेडिट कार्ड रखने वालों के लिए बड़ी खबर, इस बैंक के कार्ड से कैश निकालने पर नहीं लगेगा ब्याज

आमतौर पर क्रेडिट कार्ड से कैश निकालने पर बैंक ग्राहकों पर भारी भरकम चार्ज करता है। मगर अब आईडीएफसी फर्स्ट बैंक ने क्रेडिट कार्ड रखने वालों को बड़ी राहत देने की घोषणा की है। यह निजी बैंक एक साथ 5 प्रकार के क्रेडिट कार्ड लॉन्च करने जा रहा है।

इस बैंक ने अपने ग्राहकों को क्रेडिट कार्ड पर बगैर कोई ब्याज लिए इंट्रस्ट फ्री कैश की सर्विस देने का ऐलान किया है। आईडीएफसी फर्स्ट बैंक अपने क्रेडिट कार्ड धारकों को 48 दिनों के लिए इंट्रस्ट फ्री कैश एडवांस की सुविधा दे रहा है।

बता दें कि दूसरे बैंक क्रेडिट कार्ड से नकदी निकासी पर काफी ब्याज वसूलता है। हर ट्रांजैक्शन पर बैंक 250 से 450 रुपये चार्ज करते हैं। अगर ब्याज की बात करें तो मंथली 2.5% से 3.5% वसूला जाता है। मगर आईडीएफसी फर्स्ट बैंक ने किसी प्रकार का ब्याज नहीं वसूलने का निर्णय लिया है। केवल हर कैश ट्रांजैक्शन पर 250 रुपये वसूले जाएंगे।

Advertisement

इंट्रस्ट फ्री कैश की सुविधा का लाभ उन ग्राहकों को मिलेगा, जिनका ट्रैक रिकॉर्ड अच्छा होगा। ऐसे में क्रेडिट कार्ड ने कैश निकालने वालों को इस बैंक से बड़ी राहत मिलने वाली है। आईडीएफसी फर्स्ट बैंक बैंक ने अपने क्रेडिट कार्ड के बिजनेस को बढ़ाने के लिए शुक्रवार को क्रेडिट कार्ड पर इंट्रस्ट फ्री कैश एडवांस से साथ काफी कम इंट्रस्ट रेट पर क्रेडिट कार्ड से ट्रांजैक्शन की सुविधा शुरू की है।

अधिकतर बैंक क्रेडिट कार्ड पर हुए ट्रांजैक्शन पर सालाना 30 से 42 प्रतिशत का भारी ब्याज लेते हैं। जबकि आईडीएफसी फर्स्ट बैंक में मंथली 0.75 से 2.99 फीसदी यानी 9 प्रतिशत से लेकर 35.88 फीसदी तक सालाना ब्याज होगा। बैंक ने कहा कि नए ग्राहकों को भी इसका फायदा मिलेगा।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: क्रेडिट कार्ड, आईडीएफसी फर्स्ट बैंक, कैश, बैंक, IDFC 1st Bank, interest-free cash, credit cards
OUTLOOK 20 January, 2021
Advertisement