Advertisement
07 August 2021

अगर आपके पास भी है रसोई गैस कनेक्शन तो परिवार को मुफ्त मिलेगी ये सुविधा, जानें क्या है फायदा

प्रतीकात्मक तस्वीर

रसोई गैस कनेक्शन लेना अब और भी आसान हो गया है। अब तो गैस कंपनियां इसके लिए कई स्कीम भी चला रही हैं। हिन्दुस्तान पेट्रोलियम कॉरपोरेशन लिमिटेड (एचपीसीएल) ने नए कनेक्शन लेने के वालों के लिए एक ऑफर शुरू किया है। इसमें कंपनी कनेक्शन के ऑनलॉइन ट्रांसफर की सुविधा भी प्रदान कर रही है। जिसकी सहायता से यदि आपने परिवार के पास पहले से कोई गैस कनेक्शन हो तो आप उसके आधार पर दूसरा कनेक्शन भी ले सकते हैं।

इस ऑफर की जानकारी देते हुए एचपीसीएल ने अपने ट्वीट हैंडल से बताया कि अतिरिक्त एचपी गैस कनेक्शन की सुविधा परिवार के उन सदस्यों के लिए उपयोगी है जिन्हें अपने परिवार के मूल स्थान के अलावा अन्य शहरों मे एलपीजी कनैक्शन की आवश्यकता है।

Advertisement

इसका मतलब यदि किसी व्यक्ति के घर पर एचपी का कनेक्शन है और परिवार के सदस्य को किसी वजह से दूसरे शहर में रहना पड़ता है तो वह पहले कनेक्शन के आधार पर नया कनेक्शन ले सकता है। इसके अलावा यदि कोई अपने परिवार से अलग रहना चाहता हैं तो भी उन्हें आसानी से नया कनेक्शन मिल जाएगा।

कैसे करें सिलेंडर की बुकिंग?

यदि परिवार को मौजूदा कनेक्शन के आधार पर दूसरा कनेक्शन चाहिए तो आपको अपना आधार कार्ड औऱ कनेक्शन के दस्तावेजों की एक कॉपी गैस एजेंसी में देनी होगी। फिर एड्रेस वेरिफिकेशन के बाद आपको गैस कनेक्शन मिल जाएगा। इसके साथ ही कनेक्शन के ऑनलाइन ट्रांसफर की सुविधा भी मिल रही है।

प्रधानमंत्री उज्जवला योजना के अंतर्गत भी ऐसा गैस कनेक्शन लिया जा सकता है। ऑयल मार्केटिंग कंपनियों द्वारा इसकी सुविधा दी जा रही है। इसके लिए किसी भी एड्रेस प्रूफ देने की जरूरत नहीं पड़ती है। आपको केवल नए कनेक्शन के लिए आवेदन करना होगा औऱ वेरीफिकेशन के बाद कनेक्शन प्राप्त हो जाएगा।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: गैस कनेक्शन, हिन्दुस्तान पेट्रोलियम कॉरपोरेशन लिमिटेड, एचपीसीएल, प्रधानमंत्री उज्जवला योजना, ऑयल मार्केटिंग कंपनी, गैस कनेक्शन ऑफर, एचपी गैस कनेक्शन, Gas Connection, Hindustan Petroleum Corporation Limited, HPCL, Pradhan Mantri Ujjwala Yojana, Oil Marketing Com
OUTLOOK 07 August, 2021
Advertisement