Advertisement
14 October 2021

इस शहर में तेल की कीमतों ने बनाया नया रिकॉर्ड, पेट्रोल 116 तो डीजल 103 रुपए के पार

राजस्थान में तेल की कीमतों में लगातार होती बढ़ोतरी ने नया रिकॉर्ड कायम कर दिया है। राजधानी जयपुर में पिछले दस दिनों में पेट्रोल-डीजल के दाम सात बार बढ़ चुके हैं। जयपुर में गुरुवार को पेट्रोल के दाम 116 रुपये प्रति लीटर से ज्यादा हो गई हैं। पेट्रोल की प्रीमियम गुणवत्ता 116.18 रुपये प्रति लीटर दर्ज की गई जबकि पेट्रोल की सामान्य गुणवत्ता 111.91 रुपये प्रति लीटर है। वहीं जयपुर में अभी डीजल का दाम 103.07 रुपये प्रति लीटर पहुंच गया है।

ईंधन के बढ़े हुए दामों ने आम आदमी की मुसीबतें बढ़ा दी है। लोगों का कहना है कि सरकार लगातार राजनीति कर रही है जिससे राजस्थान के आम लोगों को इसका खामियाजा भुगतना पड़ रहा है। पेट्रोल के दामों में लगातार बढ़ोतरी ने जनता के बजट पर बुरा असर डाला है।

ये भी पढ़ें - आज फिर बढ़े पेट्रोल-डीजल के दाम, जानें आपके शहर में क्या है नई कीमतें

Advertisement

आजतक की खबर के मुताबिक जयपुर के फ्यूल स्टेशन पर एक शख्स ने बताया, "मैं एक बैंकर हूं। ईंधन की कीमतों में वृद्धि की वजह से मुझे कार को छोड़कर बाइक चलाने पर मजबूर होना पड़ा। मेरा बजट बिगड़ गया है।"

बता दें कि राजस्थान के सीमावर्ती जिले में पेट्रोल और डीजल की बढ़ती कीमतों की वजह से लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। श्री गंगानगर सहित राजस्थान के कई जिलों के लोग अपनी गाड़ी का टेंक भरवानें के लिए पंजाब और हरियाणा की ओर रुख कर रहे हैं। राजस्थान की तुलना में वहां के दामों में बहुत कम हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: राजस्थान में ईंधन के दाम, तेल के बढ़े दाम, तेल की कीमतें, पेट्रोल डीजल, जयपुर में पेट्रोल के दाम, fuel price in rajasthan, increased oil price, oil price, petrol diesel, petrol price in jaipur
OUTLOOK 14 October, 2021
Advertisement