Advertisement
23 May 2016

मोदी को एसोचैम के 7 नंबर, कहा टैक्स विवाद, बैंकिंग प्रणाली पर बहुत काम बाकी

google

एसोचैम ने मोदी सरकार के अब तक के काम को 10 में से 07 अंक दिया है और कहा है कि सरकार का काम ‘प्रगति पर है।’ देश की व्यापक आर्थिक स्थित पर एसोचैम ने कहा कि, ‘निश्चित रूप से सड़क, राजमार्ग, रेलवे और उर्जा क्षेत्र में कुछ साहसिक कदमों को उठाकर अर्थव्यवस्था को संभाला गया है।’ हालांकि सरकार ने देश की बड़ी ग्रामीण जनसंख्या और कृषि क्षेत्र के सामने मौजूद समस्याओं से निपटने के लिए ‘आक्रामक’ नीति अपनाई है। एसोचैम के अध्यक्ष सुनील कनोड़िया के अनुसार कर विवादों के निस्तारण, कृषि सुधार, विनिवेश और महत्वपूर्ण जीएसटी विधेयक पर सरकार को अभी बहुत काम करने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि राजग सरकार को ‘कार्य प्रगति पर है’ वाली सरकार कहना ठीक होगा, जब तक कि रेलवे और राजमार्ग क्षेत्र में किए गए कामों का परिणाम सामने नहीं आ जाता।

 
 

उन्होंने कहा हालांकि सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों के फंसे हुए कर्ज का बढ़ना बड़ी चिंता का विषय है विशेषकर कारोबार में मंदी को लेकर इसका बढ़ना चिंताजनक है। इस मामले में सरकार और भारतीय रिजर्व बैंक दोनों को अधिक ध्यान से काम करने की जरूरत है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: प्रधानमंत्री, नरेंद्र मोदी, राजग सरकार, दो साल, उद्योग मंडल एसोचैम, सरकार, टैक्स विवाद, बैंकिंग प्रणाली, banking system, pm modi, assocham, nda, tax obstacle
OUTLOOK 23 May, 2016
Advertisement