Advertisement
14 November 2019

रेलिगेयर फिनवेस्ट से संबंधित मनी लांड्रिंग केस में मलविंदर और सुनील गोडवानी गिरफ्तार

प्रवर्तन निदेशायलय (ईडी) ने फोर्टिस हेल्थकेयर के पूर्व प्रमोटर मलविंदर सिंह और रेलिगेयर एंटरप्राइचेज लि. के पूर्व सीएमडी सुनील गोडवानी को गिरफ्तार किया है। दोनों लोगों को रेलिगेयर फिनवेस्ट लि. (आरएफएल) के फंड में कथित हेराफेरी के लिए मनी लांड्रिंग के एक केस के सिलसिले में गिरफ्तार किया गया है।

पहले से ही तिहाड़ में बंद हैं दोनों

ईडी ने दोनों आरोपियों को तिहाड़ जेल के भीतर अपनी कस्टडी में ले लिया। ये दोनों घोटाले के संबंध में दिल्ली पुलिस द्वारा दर्ज एक अन्य केस के सिलसिले में पहले से ही जेल में बंद हैं। ईडी के वकील नीतेश राणा ने एक स्थानीय अदालत में इन दोनों की गिरफ्तार की जानकारी दी और दोनों के खिलाफ प्रोडक्शन वारंट जारी करने का अनुरोध किया।

Advertisement

ईडी पूछताछ के लिए अपनी कस्टडी में लेगी

ईडी दोनों आरोपियों को अपनी हिरासत में लेकर पूछताछ करना चाहती है। लेकिन अदालत ने दोनों को सेंट्रल जेल में मेट्रोपोलिटन मेजिस्ट्रेट के समक्ष पेश करने का निर्देश दिया क्योंकि साकेत जिला अदालत में वकीलों की हड़ताल के कारण आरोपियों को न तो जेल में पेश किया गया और न ही वीडियो कांफ्रेंस के जरिये अदालत के समक्ष प्रस्तुत किया गया।

ड्यूटी मजिस्ट्रेट के सामने पेश करने का निर्देश

अदालत को बताया गया कि मलविंदर सिंह और सुनील गोडवानी तिहाड़ की सेंट्रल जेल नंबर 8 और 7 में बंद हैं। स्पेशल जज संदीप यादव ने कहा कि ईडी द्वारा प्रस्तुत किया गया आवेदन तिहाड़ जेल में शुक्रवार को ड्यूटी पर उपलब्ध मेट्रोपोलिटन मेजिस्ट्रेट के समक्ष पेश किया जाए।

ईडी ने बताया कि सिंह और गोडवानी मनी लांड्रिंग केस में आरोपी हैं जो प्रिवेंशन ऑफ मनी लांड्रिंग एक्ट के सेक्शन 3 और 4 के प्रावधानों के तहत दंडनीय अपराध है। इस समय दोनों आरोपी शिविंदर सिंह और दो अन्य कवि अरोड़ा और अनिल सक्सेना के साथ दिल्ली पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा द्वारा दायर शिकायत के संबंध में न्यायिक हिरासत में बंद हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Malvinder Singh, RFL, Fortis Healthcare, religare, Tihar jail, money laundering
OUTLOOK 14 November, 2019
Advertisement