Advertisement
02 April 2019

राजनीति में आना चाहते हैं एक्टर पंकज त्रिपाठी, पार्टी ज्वाइन करने के सवाल पर कही ये बात

File Photo

इन दिनों पूरा देश चुनावी रंग में डूबा नजर आ रहा है। ऐसे में कई बॉलीवुड स्टार्स भी राजनीतिक पार्टियों के लिए चुनाव प्रचार करते दिखाई दे रहे हैं। इतनी ही नहीं कुछ सितारे तो इस बार चुनावी मैदान में अपनी बाजी खेलने के लिए भी उतरे हैं। ऐसे में अभिनेता पंकज त्रिपाठी ने भी राजनीति में रुचि जाहिर कर दी। हालांकि जब उनसे राजनीति में एंट्री को लेकर सवाल किया गया तो उन्होंने कहा कि उन्हें राजनीति में काफी दिलचस्पी है, लेकिन फिलहाल वह राजनीति में जाने पर विचार नहीं कर रहे।

चुनावों से पहले कई कलाकारों के राजनीति में जाने का सिलसिला जारी है। राजनीति में उनकी रुचि के सवाल पर पंकज त्रिपाठी ने कहा, ‘मुझे राजनीति में रुचि है लेकिन मैं यह अभी नहीं करने जा रहा। मेरे पास उसके लिए समय है। मुझे लगता है कि सिर्फ एक पढ़ा-लिखा, जागरूक इंसान ही महान नेता बन सकता है और प्रगतिशील देश बना सकता है’।

न्यूज़ एजेंसी आईएएनएस के मुताबिक, पंकज त्रिपाठी ने आगे कहा, ‘मैं बहुत सारी किताबें पढ़ता हूं और निश्चित विचारधारा पर विश्वास करता हूं। मुझे लगता है कि पढ़ने और यात्रा करने से ना सिर्फ हम अच्छे कलाकार बनते हैं बल्कि अपनी सीमाओं को भी व्यापक बनाते हैं और अपनी बुद्धि का विकास करते हैं। इससे वास्तव में हमें एक अच्छा इंसान बनाने में मदद मिलती है’।

Advertisement

'क्रिमिनल जस्टिस' में नजर आएंगे पंकज

बता दें कि ब्रिटिश टीवी सीरीज 'क्रिमिनल जस्टिस' के इसी नाम के भारतीय रीमेक में पंकज एक वकील का किरदार निभा रहे हैं। यह हॉटस्टार स्पेशल्स के भाग के रूप में पांच अप्रैल से ऑनलाइन स्ट्रीम होगी। पंकज त्रिपाठी ने कई हिट फिल्मों में असरदार भूमिका निभाई है। इनमें स्त्री, गैंग्स ऑफ वासेपुर, बरेली की बर्फी, न्यूटन, मसान, फुकरे, निल बट्टे सन्नाटा, लुका छुपी आदि शामिल हैं। 

'सेक्रेड गेम्स' और 'मिर्जापुर' जैसी वेब सीरीज में शानदार अभिनय के लिए पंकज ने समीक्षकों तथा दर्शकों से काफी वाहवाही लूटी है। पिछले साल आई पंकज त्रिपाठी की वेब सीरीज मिर्जापुर काफी चर्चा में रही। इसमें उन्होंने कालीन भैया का रोल किया था। जल्द ही मिर्जापुर का सीजन 2 आने वाला है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Acclaimed actor, Pankaj Tripathi, interest in politics, still has time, before he pursues it
OUTLOOK 02 April, 2019
Advertisement