Advertisement
20 September 2020

पायल घोष ने अनुराग कश्यप पर लगाया यौन उत्पीड़न का आरोप, निर्देशक ने बताया बेबुनियाद

अभिनेत्री पायल घोष ने फिल्म निर्माता अनुराग कश्यप पर यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया है। हालांकि फिल्म निर्माता अनुराग कश्यप ने रविवार को कहा कि अभिनेत्री पायल घोष द्वारा उन पर लगाए गए यौन उत्पीड़न के आरोप '' निराधार '' हैं।

शनिवार को, घोष ने ट्विटर पर लिखा कि "गैंग्स ऑफ वासेपुर" के निर्देशक उनके प्रति यौन रूप से अनुचित थे।  30 वर्षीय अभिनेत्री ने अपने ट्वीट में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को टैग किया, उनसे कश्यप के खिलाफ कार्रवाई करने का अनुरोध किया।

पायल घोष ने अनुराग कश्यप को ट्विटर पर टैग करते हुए लिखा है, ''अनुराग कश्यप ने मेरे साथ ज़बरदस्ती की। नरेंद्र मोदी जी आपसे अनुरोध है कि इनके ख़िलाफ़ कार्रवाई कीजिए और देश को पता चले कि हक़ीक़त क्या है। मुझे पता है कि यह कहना मेरे लिए नुक़सानदेह है और मेरी सुरक्षा ख़तरे में है। कृपया सहायता कीजिए।''

Advertisement

एबीएन तेलुगु को जारी एक वीडियो में, घोष ने दावा किया कि यह घटना 2014-2015 में हुई थी।

ऋषि कपूर-परेश रावल अभिनीत फिल्म "पटेल की पंजाबी शादी" से अपनी शुरुआत करने वाली अभनेत्री ने यह भी दावा किया कि कश्यप ने मेगास्टार अमिताभ बच्चन के साथ अपने संबंध के बारे में दावा किया और दावा किया कि अन्य महिला कलाकार के साथ उनका अंतरंग संबंध था।

ट्विटर पोस्ट की एक श्रृंखला में कश्यप ने आरोपों को खारिज कर दिया, इसे "मौन" करने का प्रयास बताया।

48 वर्षीय निर्देशक मशहूर हस्तियों और ट्रोल्स द्वारा बॉलीवुड की आलोचना और विद्रूपता के खिलाफ मुखर रहे हैं।

कश्यप ने ट्वीट किया, "या कोई भी प्रेमिका या वो बहुत सारी अभिनेत्रियाँ जिनके साथ मैंने काम किया है , या वो पूरी लड़कियों और औरतों की टीम जो हमेशा मेरे साथ काम करती आयीं हैं , या वो सारी औरतें जिनसे मैं मिला बस , अकेले में या जनता के बीच। मैं इस तरह का व्यवहार ना तो कभी करता हूँ ना तो कभी किसी क़ीमत पे बर्दाश्त करता हूँ । बाक़ी जो भी होता है देखते हैं । आपके विडीओ में ही दिख जाता है कितना सच है कितना नहीं , बाक़ी आपको बस दुआ और प्यार ।आपकी अंग्रेज़ी का जवाब हिंदी में देने के लिए माफ़ी ।"

उन्होंने आगे कहा कि क्या बात है , इतना समय ले लिया मुझे चुप करवाने की कोशिश में । चलो कोई नहीं ।मुझे चुप कराते कराते इतना झूठ बोल गए की औरत होते हुए दूसरी औरतों को भी संग घसीट लिया। थोड़ी तो मर्यादा रखिए मैडम। बस यही कहूँगा की जो भी आरोप हैं आपके सब बेबुनियाद हैं

कश्यप ने लिखा, "अभी तो बहुत आक्रमण होने वाले हैं। यह बस शुरुआत है । बहुत फ़ोन आ चुके हैं, कि नहीं मत बोल और चुप हो जा । यह भी पता है कि पता नहीं कहाँ कहाँ से तीर छोड़ें जाने वाले हैं । इंतेज़ार है ।"

घोष को राष्ट्रीय महिला आयोग का भी समर्थन मिला, इसकी चेयरपर्सन रेखा शर्मा ने अभिनेत्री को आश्वस्त किया कि एनसीडब्ल्यू मामले का संज्ञान लेगी। शर्मा ने ट्वीट किया, "आप मुझे चेयरपर्सन-ncw@nic.in पर विस्तृत शिकायत भेज सकते हैं और @NCWIndia इस पर गौर करेंगे।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Filmmaker Anurag Kashyap, actor Payal Ghosh, Anurag Kashyap, sexually harassment, पायल घोष, अनुराग कश्यप, यौन उत्पीड़न, कौन है पायल घोष
OUTLOOK 20 September, 2020
Advertisement