Advertisement
25 November 2023

अमिताभ बच्चन ने बेटी श्वेता के नाम किया "प्रतीक्षा"

सदी के महानायक अभिनेता अमिताभ बच्चन ने उपनगरीय जुहू में अपना बंगला "प्रतीक्षा" बेटी श्वेता नंदा को उपहार में दिया है।बंगले ‘प्रतीक्षा’ की कीमत 50.63 करोड़ रुपये से ज्यादा बताई जा रही है। ऐसा कहा जाता है कि यह शहर में बच्चन की पहली संपत्ति है और इलाके में बच्चन परिवार के तीन बंगलों में से एक है।.

अमिताभ बच्चन के बेटे अभिषेक बच्चन और अभिनेत्री ऐश्वर्या राय का विवाह समारोह 2007 में बंगले 'प्रतीक्षा' और 'जलसा' में आयोजित किया गया था। इसके अतिरिक्त यह बंगला कई महत्वपूर्ण पलों का गवाह रहा है। 

मुंबई में अमिताभ बच्चन के तीन बंगले हैं।प्रतिक्षा, जलसा और जनक। जलसा में अमिताभ बच्चन रहते हैं। इसी बंगले के बाहर रविवार को अमिताभ बच्चन अपने फैंस के साथ मुलाकात भी करते हैं। वहीं परिवार संग सभी त्योहार भी वे अपने इसी बंगले में मनाते हैं। 

Advertisement

अमिताभ बच्चन ने कौन बनेगा करोड़पति शो में इस घर के बारे में खुलकर बात की थी। उन्होंने कहा था ''यह नाम मेरे पिता ने दिया था और उनके पिता की कविता में एक पंक्ति है, जिसमें कहा गया है, स्वागत सबके लिए यहां पर नहीं किसी के लिए प्रतीक्षा।'' 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Amitabh Bachchan, Amitabh Bachchan gift bungalow prateeksha to daughter shweta, Bollywood, Hindi cinema, Entertainment Hindi films news,
OUTLOOK 25 November, 2023
Advertisement