Advertisement
09 August 2021

जाने-माने अभिनेता अनुपम श्याम का निधन, 'सज्जन सिंह' के किरदार से हुए थे मशहूर, 'स्लमडॉग मिलियनेयर’ और ‘बैंडिट क्वीन’ में भी आए थे नजर

जाने-माने अभिनेता अनुपम श्याम का सोमवार को निधन हो गया। गुर्दे में इंफेक्शन की वजह से उन्हें पिछले सप्ताह शहर के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया था। उनके कई अंगों के काम करना बंद करने के बाद सोमवार को उनका निधन हो गया।

अभिनेता अनुपम (63) इन दिनों धारावाहिक ‘मन की आवाज :प्रतिज्ञा’ में काम कर रहे थे। वह फिल्म ‘स्लमडॉग मिलियनेयर’ और ‘बैंडिट क्वीन’ में भी दिखाई दे चुके हैं।

श्याम के दोस्त एवं अभिनेता यशपाल शर्मा ने बताया कि वह पिछले 4 दिन से उपनगर गोरगांव के ‘लाइफलाइन अस्पताल’ में भर्ती थे। उन्होंने अपने दो भाइयों अनुराग और कंचन की उपस्थिति में अस्पताल में ही अंतिम सांस ली।

Advertisement


अनुपम श्याम ने अपने तीन दशक लंबे करियर में ‘सत्या’, ‘दिल से’, ‘लगान’, ‘हज़ारों ख़्वाहिशें ऐसी’ जैसी कई फिल्मों में काम किया और 2009 में आए धारावाहिक ‘मन की आवाज प्रतिज्ञा’ में उनके ठाकुर सज्जन सिंह के किरदार को काफी सराहना और प्रसिद्धि मिली। वह हाल में ‘मन की आवाज :प्रतिज्ञा’ के दूसरे सीजन के लिए शूटिंग कर रहे थे।

अनुराग ने पिछले साल बताया था कि श्याम का डायलिसिस किया जा रहा है। अभिनेता के परिवार ने मनोरंजन जगत के उनके दोस्तों से उनके इलाज के लिए सहायता करने का अनुरोध भी किया था।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: अनुपम श्याम, प्रतिज्ञा, ठाकुर सज्जन सिंह, Anupam Shyam, Pratigya, Thakur Sajjan Singh
OUTLOOK 09 August, 2021
Advertisement