Advertisement
22 September 2022

'ब्रह्मास्त्र' ने 2 हफ्ते में कमाए 350 करोड़, अयान मुखर्जी और आलिया ने जताई खुशी

अभिनेता रणबीर कपूर और अभिनेत्री आलिया भट्ट की फिल्म "ब्रह्मास्त्र पार्ट वन: शिवा" का जबरदस्त प्रदर्शन जारी है। फिल्म ने कमाई के रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं। ब्रह्मास्त्र पार्ट वन शिवा की वर्ल्ड वाइड कलेक्शन 360 करोड़ रुपए के पार पहुंच गई है। फिल्म ने रिलीज के 12वें दिन भारत में तकरीबन 4 करोड़ रुपए का कारोबार किया। फिल्म की शानदार सफलता को देखते हुए निर्देशक अयान मुखर्जी और आलिया भट्ट ने प्रसन्नता जाहिर की है। निर्देशक अयान मुखर्जी ने फिल्म की सफलता के दौरान मीडिया से रुबरु होते हुए कहा है कि उन्होंने फिल्म के दूसरे पार्ट की तैयारियां शुरु कर दी हैं। फिल्म के दूसरे पार्ट का नाम "ब्रह्मास्त्र पार्ट टू : देव" होगा। 

 

ब्रह्मास्त्र ने तमाम मुश्किलों के बावजूद पहले तीन दिनों में 200 करोड़ का जादुई आंकड़ा छू लिया था। फिल्म ने तीन दिन में भारत में 100 करोड़ रुपए की कमाई की थी। जबकि विदेशों में भी फिल्म का कलैक्शन 100 करोड़ रुपए का रहा था।ब्रह्मास्‍त्र देशभर में 5000 जबकि वर्ल्डवाइड 8000 स्‍क्रीन्‍स पर रिलीज की गई थी। 

Advertisement

 

आलिया भट्ट, रणबीर कपूर, अमिताभ बच्चन, नागार्जुन, शाहरुख खान जैसे सितारों से सजी फिल्म "ब्रह्मास्त्र पार्ट वन : शिवा" जब सिनेमाघरों में रिलीज हुई थी तो इसे बॉयकॉट बॉलीवुड मुहिम के कारण काफी विरोध झेलना पड़ रहा था। इसके चलते फिल्म की सफलता को लेकर आशंकाएं जताई जा रही थीं। मगर जब पहले दिन के कलैक्शन के आंकड़े सामने आए तो वह फिल्म के निर्माताओं के हौसले बढ़ गए। रिलीज होने पर "ब्रह्मास्त्र" को मिले जुले रिव्यू मिले थे। जहां एक तरफ समीक्षकों ने अयान मुखर्जी की वीएफएक्स और पैरलल यूनिवर्स रचने के लिए तारीफ की, वहीं कमजोर संवाद और स्क्रीनप्ले के कारण फिल्म की खूब आलोचना भी हुई। हिंदू धर्म ग्रंथों और पौराणिक कथाओं के आधार पर रचे संसार और किरदारों को लेकर बनाई गई फिल्म "ब्रह्मास्त्र" ने दर्शकों को आकर्षित करने का काम किया।

 

ब्रह्मास्त्र हिन्दी, तमिल, तेलुगु, मलयालम, कन्नड़ भाषा में रिलीज हुई । फिल्म को 2डी और 3डी फॉर्मेट में रिलीज किया गया। बाहुबली फिल्म के निर्देशक एस एस राजमौली ने फिल्म को दक्षिण भारतीय भाषाओं में प्रस्तुत किया। फिल्म तमिल, तेलुगु, मलयालम और कन्नड़ भाषा में उनके माध्यम से प्रस्तुत की गई। दक्षिण भारतीय स्टार नागार्जुन के होने से भी दक्षिण में फिल्म को फायदा हुआ।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Brahmastra, brahmastra reaches 360 crores Mark, brahmastra earns 360 crores, Bollywood, Alia bhatt, Ranbeer Kapoor, amitabh bacchan, ayan mukharji, Hindi cinema, Entertainment Hindi films news
OUTLOOK 22 September, 2022
Advertisement