Advertisement
12 August 2022

शहीद कैप्टन विक्रम बत्रा पर आधारित फिल्म "शेरशाह" ने पूरा किया 1 साल

TWITTER

शहीद विक्रम बत्रा के जीवन पर आधारित फिल्म "शेरशाह" ने एक साल पूरा कर लिया है। फिल्म "शेरशाह" आज से ठीक एक साल पहले 12 अगस्त 2021 को ओटीटी प्लेटफॉर्म अमेजन प्राइम वीडियो पर रिलीज हुई थी। फिल्म में शहीद कैप्टन विक्रम बत्रा की भूमिका अभिनेता सिद्धार्थ मल्होत्रा ने निभाई थी। फिल्म में मुख्य अभिनेत्री का किरदार कियारा आडवाणी ने निभाया था। फिल्म को कोविड के कारण ओटीटी प्लेटफॉर्म पर रिलीज किया गया था। दर्शकों ने फिल्म को बहुत पसन्द किया था। 

 

सिद्धार्थ मल्होत्रा और कियारा आडवाणी के अभिनय ने दर्शकों को मंत्रमुग्ध कर दिया था। फिल्म के गीत संगीत ने देश भर में धूम मचा दी थी। "रांझा" और "रातां लंबियाँ" साल के सबसे बड़े हिट गीत साबित हुए थे। गायक जुबिन नौटियाल को इस फिल्म के गीत "रातां लंबियां" के लिए फिल्मफेयर पुरस्कार से सम्मानित किया गया था। 

Advertisement

 

वीडियो :

फिल्म "शेरशाह" शहीद कैप्टन विक्रम बत्रा के जीवन पर आधारित फिल्म है। विक्रम बत्रा साल 1999 में पाकिस्तान के साथ हुए कारगिल युद्ध में अदम्य साहस और शौर्य का परिचय देते हुए वीरगति को प्राप्त हुए थे। मातृभूमि पर सर्वोच्च बलिदान के लिए शहीद कैप्टन विक्रम बत्रा को मरणोपरांत परमवीर चक्र से सम्मानित किया गया था। भारत देश में युवाओं के बीच भारतिय सेना में जाने और देशसेवा जज्बा पैदा करने का श्रेय शहीद कैप्टन विक्रम बत्रा को जाता है।

 

 

 

 

निर्देशक विष्णु वर्धन की फिल्म "शेरशाह" के आज एक वर्ष पूरे होने पर फिल्म के निर्माता धर्मा प्रोडक्शन की तरफ से यूट्यूब पर वीडियो अपलोड किया गया। इसी के साथ सिद्धार्थ मल्होत्रा और कियारा आडवाणी ने अपने सोशल मीडिया नेटवर्किंग अकाउंट से फिल्म को लेकर टिप्पणी की। 

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Captain Vikram Batra biopic Shershah, captain Vikram Batra biopic Shershah complete one year, kargil war, Siddharth Malhotra, Kiara advani, Karan Johar, Dharma productions, Bollywood, Hindi cinema, Entertainment Hindi news
OUTLOOK 12 August, 2022
Advertisement