Advertisement
09 January 2020

'छपाक' मामले में पटियाला कोर्ट का आदेश, कहा- लक्ष्मी अग्रवाल की वकील को फिल्म में दें क्रेडिट

File Photo

बॉलीवुड एक्ट्रेस दीपिका पादुकोण की अपकमिंग फिल्म 'छपाक' रिलीज से पहले विवादों में घिरती नजर आ रही है। फिल्म की रिलीज पर रोक लगाने की मांग की गई है। दिल्ली कोर्ट में वकील अपर्णा भट्ट ने याचिका दाखिल की है। याचिका में अपर्णा का कहना है कि एसिड अटैक पीड़िता लक्ष्मी का केस सालों तक लड़ा, लेकिन इस फिल्म में उन्हें (वकील) क्रेडिट नहीं दिया गया है। इस मामले में आज (गुरुवार) दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट ने अपना फैसला सुना दिया है।

अपर्णा ने इस याचिका में कहा था कि उन्होंने कई सालों तक लक्ष्मी अग्रवाल के लिए केस लड़ा लेकिन उन्हें फिल्म में कोई क्रेडिट नहीं दिया गया है। इस वजह से वो चाहती हैं कि फिल्म की रिलीज पर रोक लग जाए। ऐसे में अब कोर्ट ने फैसला सुनाते हुए फिल्म के मेकर्स को अपर्णा का नाम फिल्म में शामिल करने का आदेश दिया है।

इससे पहले भी 'छपाक' को लेकर बॉम्बे हाईकोर्ट में एक याचिका दाखिल की गई है। इस याचिका में लेखक राकेश भारती ने भी क्रेडिट की मांग की है। उन्होंने फिल्ममेकर्स पर स्क्रिप्ट की कॉपीराइट को लेकर याचिका दाखिल किया है। उनका कहना है कि इस पर 'ब्लैक डे' नाम से एक स्क्रिप्ट लगभग लिखी जा चुकी है। इसका रजिस्ट्रेशन फरवरी 2015 में इंडियन मोशन पिक्चर प्रोड्यूसर एसोसिएशन (IMPPA) में कराया गया है। 

Advertisement

फिल्ममेकर्स की ओर से दिए गए हलफनामे में क्या कहा गया

बॉम्बे हाईकोर्ट के मामले में फिल्ममेकर्स की ओर से एक हलफनामा भी दिया गया है। हलफनामे में कहा गया है जो जानकारी पब्लिक डोमेन में मौजूद है, वह कॉपीराइट के अंदर नहीं आता है। किसी भी सच्ची घटनाओं या इवेंट पर कॉपीराइट का दावा नहीं किया जा सकता है।

जेएनयू में छात्रों के प्रदर्शन में शामिल हुई थीं दीपिका  

इसके अलावा दीपिका पादुकोण मंगलवार को जेएनयू में छात्रों के प्रदर्शन में शामिल हुई थीं। इसके बाद से सोशल मीडिया फ़िल्म का बहिष्कार करने को लेकर कैंपन चल रहा है। वहीं, इस मामले में सूचना प्रसारण मंत्री प्रकाश जावडेकर भी अपना बयान दे चुके हैं। उनका कहा है कि कोई भी कलाकार कही भी आ-जा सकता है। वहीं, अपने विचार रख सकता है।

10 जनवरी को रिलीज होने वाली है छपाक

बता दें कि छपाक 10 जनवरी को रिलीज होगी। इस फिल्म को मेघना गुलजार ने निर्देशित किया है। फिल्म में एसिड अटैक पीड़िता लक्ष्मी अग्रवाल की कहानी दिखाई गई है। दीपिका इस फिल्म में लक्ष्मी का किरदार निभा रही हैं। वहीं, दीपिका साथ विक्रांत मेसी स्क्रीन शेयर कर रहे हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Court orders, Chhapaak, filmmaker, recognize acid-victim, lawyer name in movie
OUTLOOK 09 January, 2020
Advertisement