Advertisement
28 April 2017

माहिष्मती का इंतजार सफल हुआ

सब कुछ भाग एक जैसा तो क्यों देखें दूसरा भाग

ट्रेलर तो यही दिखा रहा है कि वही माहिष्मती का सेट, वही शिवगामी देवी वही भल्लाल देव। तो फिर सिर्फ कटप्पा ने बाहुबली को क्यों मारा यह देखने के लिए कोई बाहुबली का दूसरा भाग देखने क्यों जाए। एसएस राजामौली (निर्देशक) ने कहानी के दूसरे भाग को दर्शकों को पहले दिखाया, फिर पहले भाग को। यह काम उन्होंने इतनी कुशलता से किया कि कहीं कोई झोल नहीं, कहीं समझ का फेर नहीं। कहानी के पहले भाग को दूसरे भाग से बहुत कुशलता से राजामौली ने जोड़ कर बता दिया कि दो भाग में सीक्वेल-प्रीक्वेल जैसे शब्द तो बस शब्द हैं।

सबसे बड़ी खासियत

Advertisement

पहले भाग की तरह सेट और उससे भी बेहतर कहानी और उसका प्रस्तुतिकरण। षडयंत्र की यह कहानी धीरे-धीरे बढ़ती है और कभी महाभारतनुमा मोड़ पर घूमती है तो कभी रामायण में वर्णित राम के वनवास दृश्य के करीब पहुंच जाती है। राजाज्ञा से एक प्राण की आहूति इस फिल्म की पूरी कहानी को अपने कंधों पर लेकर चलती है। शानदार सेट्स और एक्शन, हर सिचुएशन के हिसाब से गीत और हर सीन पर राजामौली की पकड़ इस फिल्म की खासियत है। उन्होंने हर शॉट पर बारीकी से काम किया है।

प्रभास तो प्रभास अवंतिका ने जमाया रंग

बाहुबली के पहले भाग में तमन्ना बाहुबली की संगिनी (अवंतिका) बनी थी। दूसरे भाग में अनुष्का शेट्टी को यह भूमिका मिली। अनुष्का शेट्टी ने अपनी भूमिका को बहुत ईमानदारी से निभाया। अनुष्का ने एक तेज-तर्रार राजकुमारी देवसेना की भूमिका के साथ न्याय किया।

यह वीकएंड बाहुबली के नाम

लॉटरी खरीदने वाले ही जान सकते हैं कि उसके खुलने का इंतजार करना कितना कठिन होता है और कहीं लॉटरी खुल भी जाए तो? बाहुबली देखने के बाद यह फीलिंग आ सकती है। लंबे इंतजार के बाद फिल्म कुछ न कह पाए तो निराशा होती है। महेन्द्र बाहुबली के पिता अमरेंद्र बाहुबली की प्रेमकहानी को राजामौली ने अच्छे तरीके से फिल्माया है। कहीं-कहीं चुटीलापन भी है जो गुदगुदाता है। हालांकि फिल्म की लंबाई कम हो सकती थी। एक्शन दृश्य हमेशा की तरह शानदार। जब हम लॉर्ड्स ऑफ रिंग्स, एलिस इन वंडर लैंड, हैरी पॉटर के कंप्यूटर ग्राफिक्स वाले सीन देखकर खुश हो सकते हैं तो देसी हीरो बाहुबली को देख कर खुश होना तो बनता है।

और हां आखिरी में वही यक्ष प्रश्न, कटप्पा ने बाहुबली को क्यों मारा? वीकएंड पर जाइए, जवाब भी मिलेगा और मनोरंजन भी।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: bahubali 2, ss rajamouli, prabhas, anushka shettey, ramya krishnan, बाहुबली 2, एसएस राजामौली, प्रभास, अनुष्का शेट्टी, राम्या कृष्णन
OUTLOOK 28 April, 2017
Advertisement