Advertisement
04 September 2022

हंसल मेहता की फिल्म "फराज" का बीएफआई लंदन फिल्म फेस्टीवल 2022 में चयन

हिन्दी सिनेमा के सफल निर्देशक हंसल मेहता की फिल्म "फराज" का बीएफआई लंदन फ़िल्म फेस्टीवल 2022 में चयन हो गया है। हंसल मेहता ने इसकी सूचना अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर देते हुए फिल्म से जुड़े प्रत्येक सदस्य का आभार जताया। हंसल मेहता ने लिखा “बीएफआई लंदन फिल्म फेस्टिवल 2022 में हमारे प्यार के श्रम #फराज़ के चयन के लिए आभार। बहुत सारे जुनून, धैर्य और दृढ़ता ने हमें यहां तक पहुंचाया है। पूरी टीम को बहुत धन्यवाद, जिसने इसे संभव बनाया।”

 

 

Advertisement

हंसल मेहता की फिल्म "फराज" साल 2016 में बांग्लादेश में हुए होली आर्टिसियन कैफे हमले पर आधारित है, जिसने बांग्लादेश को हिला कर रख दिया था। फिल्म की कहानी ढाका में हुई घटनाओं का वर्णन करती है, जहां पांच युवा आतंकवादियों ने एक रात, एक कैफे को तबाह करके लगभग 50 से अधिक लोगों को 12 घंटे तक बंधक बनाकर रखा था। फिल्म को रितेश शाह, कश्यप कपूर और राघव राज कक्कड़ ने लिखा है।

 

फिल्म में मुख्य भूमिका जहान कपूर और आदित्य रावल निभाएंगे। फिल्म का निर्माण कार्य, निर्माता निर्देशक अनुभव सिन्हा और निर्माता भूषण कुमार ने महाना फ़िल्म्स के साहिल सहगल, साक्षी भट्ट और मज़ाहिर मंदसौरवाला ने मिलकर किया है।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Hansal Mehta, Faraaz, Faraaz selected for BFI London film festival 2022, Bollywood, Hindi cinema, Entertainment Hindi films news
OUTLOOK 04 September, 2022
Advertisement