Advertisement
31 October 2020

हिन्दू महासभा ने अमिताभ बच्चन और सोनी एंटरमेंट के खिलाफ दर्ज कराई शिकायत, जातिगत मतभेद फैलाने का आरोप

File Photo

अखिल भारत हिन्दू महासभा ने ‘कौन बनेगा करोड़पति केबीसी’ में मनुस्मृति को जलाये जाने संबंधी पूछे गये सवाल को लेकर हिन्दू समाज में आपसी जातिगत मतभेद फैलाने का आरोप लगाते हुये हजरतगंज कोतवाली में अमिताभ और सोनी एंटरमेंट चैनल के खिलाफ शिकायत दर्ज करायी है। 

महासभा के प्रदेश अध्यक्ष ऋषि त्रिवेदी,प्रदेश प्रवक्ता पंकज तिवारी, कार्यकारिणी सदस्य विकास पाण्डेय समेत कई नेता शनिवार को हजरतगंज कोतवाली पहुंचे और केबीसी की निर्माता कम्पनी और अभिनेता अमिताभ बच्चन के खिलाफ सख्त कानूनी काररवाई की मांग की।


ऋषि त्रिवेदी ने पत्रकारों को बताया कि 30 अक्टूबर को प्रसारित हुये केबीसी के शो में सवाल पूछा गया था कि 25 दिसम्बर 1927 को डा बीआर अम्बेडकर और उनके अनुयायियों ने किस धर्मग्रंथ की प्रतियां जलायी थी। यहीं नहीं बल्कि इस सवाल को लेकर सोशल प्लेटफार्म पर सवाल उठाये जा रहे है। इस तरह का अनावश्यक सवाल पूछ कर हिन्दू समाज को जातिगत मतभेद फैलाने और भड़काने का काम किया गया है जिसे महासभा कतई बर्दाश्त नहीं करेगी।

Advertisement

उन्होने कहा कि वैमन्यस्ता की सोच रखने वालों के खिलाफ कड़ी से कड़ी कानूनी काररवाई हो ताकि भविष्य में सुनिश्चित किया जाए कि इस तरीके से समाज को बांटने वाले अनावश्यक प्रश्न और धारावाहिक फिल्मों या किसी भी प्रकार के कार्यक्रमों के दौरान ना पूछे जाएं ना दिखाए जाएं जिससे समाज में शांति व्यवस्था कायम रहे और आपस में वैमनस्यता ना बढ़े।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Hindu Mahasabha, lodges complaint, Amitabh Bachchan, Sony Entertainment
OUTLOOK 31 October, 2020
Advertisement