Advertisement
28 July 2017

सलमान खान के साथ तीन फिल्में कर चुके 44 साल के इंदर कुमार नहीं रहे

मासूम  जैसी फिल्म से चर्चा में आए कलाकार इंदर कुमार की 44 साल की अल्पायु में हार्ट अटैक से मौत हो गई है।वॉन्टेड, खिलाड़ियों का खिलाड़ी जैसी फिल्मों में आया  उनका  चेहरा आपको याद होगा।

बताया जा रहा है कि इंदर कुमार लंबे समय से बीमारी से जूझ रहे थे। एएनआई के मुताबिक, इंदर कुमार की मौत अंधेरी के अपने बंगले में बीती रात दो बजे (2.00 am) हुई।    

फिल्म मासूम  से हुई श्‍ाुरुआत

Advertisement

इंदर कुमार ने 90 दशक के मध्‍य से अपना कॅरिअर शुरू किया था। बॉलीवुड में उनका प्रवेश्‍ा  1996 में फिल्म मासूम  से हुअा। फिल्म में उनके अपोजिट आयशा जुल्का थीं। वैसे 28 जुलाई को ही आयशा जुल्का का जन्मदिन भी होता है। इसके बाद वह खिलाड़ियों का खिलाड़ी में अक्षय कुमार के साथ नजर आए। उनकी चर्चित फिल्मों में कुंवारा, घूंघट, दंडनायक, मां तुझे सलाम, हथियार शामिल हैं।

इंदर कुमार सलमान खान के साथ वॉन्टेड  में भी नजर आए थे। इसके अलावा वे छोटे परदे पर वह क्योंकि सास भी कभी बहू थी  सी‌रियल में मिहिर के रोल में भी नजर आ चुके हैं।

इंदर इन दिनों अपनी अगली बॉलीवुड फिल्म फटी पड़ी है यार  की शूटिंग कर रहे थे। उनका अंतिम संस्कार आज यारी रोड श्मशान भूमि में शाम करीब 6 बजे किया जाएगा।

इंदर कुमार मूल रूप से जयपुर के रहने वाले थे और फिल्मों में आने से पहले मॉडलिंग किया करते थे।

सलमान खान के साथ की तीन फिल्में

सलमान खान के साथ इंदर कुमार तीन फिल्मों में दिखे थे- 2000 में कहीं प्यार न हो जाए, 2002 में तुमको न भूल पाएंगे और 2009 में वॉन्टेड । बता दें कि वॉन्टेड  ही वह फिल्म थी जिससे सलमान खान का कॅरिअर वापस ट्रैक पर आया था। 

टीवी पर मिहिर के किरदार से मिली लोकप्रियता

टीवी पर भी इंदर कुमार एकता कपूर के लोकप्रिय सीरियल क्योंकि सास भी कभी बहू थी में मिहिर वीरानी के किरदार में दिखे थे। इस तरह वह स्मृति ईरानी के सह-कलाकार भी रहे हैं। वह जी टीवी के 'फियर फाइल्स' की कुछ कड़ियों में भी दिखे थे।

रेप का लगा था आरोप 

वर्ष 2014 में एक महिला ने इंदर कुमार पर बलात्कार का आरोप लगाया था। मेडिकल रिपोर्ट में महिला के साथ बलात्कार की पुष्टि होने के बाद इंदर कुमार को गिरफ्तार करके जेल भेज दिया गया था। हालांकि बाद में वे बेल पर रिहा हो गए थे। उनकी पत्नी ने इंदर का समर्थन किया था और कहा था कि यह बलात्कार नहीं था।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
OUTLOOK 28 July, 2017
Advertisement