Advertisement
14 September 2021

जावेद अख्तर बनाम कंगना रनौत: अदालत नहीं पहुंची अभिनेत्री, जज ने कहा- 'अगली तारीख को पेश नहीं हुईं तो जारी करेंगे वारंट'

मुंबई की एक अदालत ने मंगलवार को गीतकार जावेद अख्तर द्वारा दायर आपराधिक मानहानि शिकायत में अभिनेत्री कंगना रनौत की व्यक्तिगत पेशी से छूट की मांग को स्वीकार कर लिया लेकिन अदालत ने कहा कि अगर वह सुनवाई की अगली तारीख 20 सितंबर को पेश होने में विफल रहती हैं तो वह उनके खिलाफ वारंट जारी करेगी।


जैसे ही मामला सुनवाई के लिए आया, रनौत के वकील ने मांग की कि उसे उस दिन के लिए पेशी से छूट दी जाए क्योंकि उसकी तबीयत ठीक नहीं है। वकील ने अदालत के समक्ष एक चिकित्सा प्रमाण पत्र प्रस्तुत किया और कहा कि अभिनेत्री अपनी फिल्म के प्रचार के लिए यात्रा कर रही है और उसमें "कोविड-19 के लक्षण" हैं।

हालांकि, अख्तर के वकील ने कहा कि यह मामले की कार्यवाही में देरी करने के लिए एक सुनियोजित रणनीति है। गीतकार के वकील ने आगे कहा कि रनौत ने किसी न किसी कारण से अदालत के सामने पेश होने से इनकार कर दिया है क्योंकि इस साल फरवरी में उन्हें समन जारी किया गया था।

सबमिशन सुनने के बाद, मेट्रोपॉलिटन मजिस्ट्रेट आरआर खान ने रनौत को दिन के लिए पेश होने से छूट दी। इसके बाद उन्होंने मामले को 20 सितंबर को सुनवाई के लिए पोस्ट कर दिया। मजिस्ट्रेट ने कहा कि अगर अभिनेत्री अगली सुनवाई में पेश नहीं होती है तो उसके खिलाफ वारंट जारी किया जाएगा।

पिछले गुरुवार को बॉम्बे हाईकोर्ट ने रनौत द्वारा दायर एक याचिका को खारिज कर दिया, जिसमें अख्तर द्वारा दायर आपराधिक मानहानि शिकायत पर स्थानीय अदालत द्वारा उसके खिलाफ शुरू की गई कार्यवाही को रद्द करने की मांग की गई थी। न्यायमूर्ति रेवती मोहिते-डेरे ने आदेश में कहा था कि अंधेरी मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट के कार्यवाही शुरू करने के आदेश में कोई प्रक्रियात्मक अवैधता या अनियमितता नहीं है।

अख्तर (76) ने पिछले साल नवंबर में मजिस्ट्रेट की अदालत में एक शिकायत दर्ज कराई थी, जिसमें दावा किया गया था कि रनौत ने एक टेलीविजन साक्षात्कार में उनके खिलाफ मानहानिकारक बयान दिए थे, जिससे कथित तौर पर उनकी प्रतिष्ठा को नुकसान पहुंचा था। अपनी शिकायत में, अख्तर ने दावा किया कि पिछले साल जून में अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत द्वारा कथित आत्महत्या के बाद, बॉलीवुड में मौजूद एक 'कोटरी' का जिक्र करते हुए रनौत ने एक साक्षात्कार के दौरान उनका नाम घसीटा।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Mumbai court, Kangana Ranaut, lyricist Javed Akhtar, मुंबई, कंगना रनौत, जावेद अख्तर
OUTLOOK 14 September, 2021
Advertisement