Advertisement
04 August 2023

गायक किशोर कुमार के विवाह से जुड़ा रोचक किस्सा

किशोर कुमार और अभिनेत्री लीना चंदावरकर एक दूसरे से विवाह करना चाहते थे। लेकिन लीना के माता पिता इसके सख़्त विरोधी थे। इसलिए कि किशोर कुमार की उम्र लीना से 27 साल ज़्यादा थी। लीना के माता पिता का कहना था कि वह लीना की शादी किशोर कुमार के पुत्र अमित कुमार से करवा सकते हैं। लेकिन किशोर कुमार के साथ शादी किसी कीमत पर कुबूल नहीं। 

प्रेम मगर किसकी इजाज़त के लिए रुकता है। तमाम विरोध के बावजूद किशोर और लीना ने विवाह कर लिया। इस बात से लीना के माता पिता नाराज़ हो गए। उन्होंने शहर छोड़ने का मन बना लिया। इसलिए कि उन्हें मालूम था कि इस शादी के बाद उन्हें समाज, परिवार, पड़ोस में ताने सुनने को मिलेंगे। 

 

Advertisement

यह बात जब किशोर कुमार को मालूम हुई तो उन्होंने लीना से उनके माता पिता के पास चलने को कहा। किशोर लीना के माता पिता के पास पहुंचे तो उन्होंने घर के बाहर ज़ोर ज़ोर से गाना शुरू कर दिया। गाने के बोल थे " नफ़रत करने वालों के सीने में प्यार भर दूं, मैं वो परवाना हूं पत्थर को मोम कर दूं "। 

किशोर कुमार की इस अदा से लीना के माता पिता नर्म हुए। उन्होंने फिर किशोर कुमार और लीना के रिश्ते को क़ुबूल कर लिया।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Kishore Kumar, hrishikesh Mukherjee, Kishore Kumar and hrishikesh Mukherjee incident, Bollywood, Hindi cinema, Entertainment Hindi films news, Indian movies, art and entertainment,
OUTLOOK 04 August, 2023
Advertisement