Advertisement
09 November 2019

जानिए किस मसले पर आयुष्मान खुराना ने अमिताभ बच्चन को पछाड़ा

हिंदी सिनेमा में राजेश खन्ना के बाद आयुष्मान खुराना सोलो हीरो के तौर पर लगातार सात हिट फिल्में देने वाले  दूसरे कलाकार बन गए हैं। आयुष्मान ने इसके साथ ही अमिताभ बच्चन का बैक टू बैक छह हिट फिल्में देने का रिकॉर्ड भी तोड़ दिया है, हालांकि इन छह फिल्मों में से पांच में अमिताभ उस दौर के दूसरे बड़े सितारों के साथ थे। आयुष्मान की नई फिल्म बाला ने उनके करिअर में अब तक की सबसे बड़ी ओपनिंग लेने का भी रिकॉर्ड बनाया है।

पारस पत्थर का नाम मिला है

हिंदी सिनेमा में आयुष्मान खुराना को नया नाम मिला है पारस पत्थर का। वह जिस फिल्म को भी छू रहे हैं वह बॉक्स ऑफिस पर हिट हो रही है। फिल्म ड्रीम गर्ल से लगातार हिट फिल्मों की डबल हैट्रिक लगाने के बाद उनकी नई फिल्म बाला ने भी बॉक्स ऑफिस पर जबरदस्त कामयाबी दर्ज की है। बाला ने ओपनिंग के मामले में ड्रीम गर्ल का भी रिकॉर्ड तोड़ दिया है।

Advertisement

बाला ने पहले दिन की सबसे ज्यादा कमाई

फिल्म इंडस्ट्री के नवीनतम आंकड़ों के मुताबिक फिल्म स्त्री से डेब्यू करने वाले नवोदित निर्देशक अमर कौशिक की फिल्म बाला ने पहले दिन 10 करोड़ 15 लाख रुपये की कमाई की। यह आयुष्मान की पिछली फिल्म ड्रीम गर्ल की पहले दिन की ओपनिंग 10 करोड़ पांच लाख रुपये से 10 लाख रुपये ज्यादा है। गौरतलब ये भी है कि ड्रीमगर्ल और बाला की रिलीज के बीच काफी कम अंतर रहा और इसके बावजूद दोनों फिल्मों का हिट होना आयुष्मान के बॉक्स ऑफिस पर बढ़ते करिश्मे की निशानी मानी जा रही है।

बाला फिल्म के जरिए एक मजबूत और ठोस सामाजिक संदेश दिया

इस बारे में आयुष्मान कहते हैं कि फिल्म बाला से हमने एक बहुत ही मजबूत और ठोस सामाजिक संदेश मनोरंजक तरीके से देने की कोशिश की और मुझे खुशी है कि फिल्म ने पहले दिन से ही दर्शकों के साथ रिश्ता जोड़ लिया। मैं उम्मीद करता हूं कि ये फिल्म पूरे भारत का मनोरंजन करने में कामयाब रहेगी और यही वह बात है जिसके जरिए हम बाला में जो कुछ कहना चाह रहे हैं उसका असर होगा और हम सामाजिक सोच की दिशा बदल सकेंगे।

पूरी टीम को दिया कामयाबी का श्रेय

आयुष्मान खुराना ने फिल्म की कामयाबी का श्रेय बाला की पूरी टीम को दिया है। उन्होंने कहा कि इस खुशी को वह अपने प्रतिभाशाली निर्देशक अमर कौशिक, निर्माता दिनेश विजन, फिल्म की दोनों हीरोइनों भूमि पेडनेकर व यामी गौतम और फिल्म की बाकी पूरी कास्ट और क्रू के साथ साझा करना चाहते हैं। आयुष्मान ने ये भी कहा कि फिल्म की पूरी टीम ने एक अनूठे विषय पर भरोसा जताया और दिन रात मेहनत करके इसे एक सफल फिल्म बनाया।

अमिताभ बच्चन की छह लगातार हिट फिल्में

अमिताभ बच्चन ने 1979-80 में छह बैक टू बैक हिट फिल्में दी हैं। ये फिल्में हैं निर्देशक राकेश कुमार की फिल्म मिस्टर नटवरलाल, निर्देशक यश चोपड़ा की काला पत्थर, निर्देशक मनमोहन देसाई की सुहाग, निर्देशक राकेश कुमार की दो और दो पांच, निर्देशक राज खोसला की दोस्ताना और निर्देशक विजय आनंद की फिल्म राम बलराम। इनमें से सिर्फ मिस्टर नटवरलाल ही सोलो फिल्म है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Ayushman Khurana, surpassed, legend, Amitabh Bachchan
OUTLOOK 09 November, 2019
Advertisement